चैम्बर की मांग पर रामबाग चौराहे से टेढ़ी बगिया तक,रोड साइड होगी इंटरलॉकिंग।



शाहदरा स्थित पुराना कूड़ा घर टीले का होगा सौन्दर्यीकरण।

हिन्दुस्तान वार्ता। ब्यूरो

आगरा: 22 जुलाई,चैम्बर भवन में चैम्बर अध्यक्ष राजेश गोयल की अध्यक्षता में एक बैठक आयोजित की गई। 

चैम्बर अध्यक्ष राजेश गोयल ने कहा कि यह बड़ी ख़ुशी की बात है कि चैम्बर द्वारा उठाये गए 2 विषयों पर सकारात्मक कार्यवाहियां हो रही है। इस क्रम में 12 जुलाई, 2023 को भारतीय राष्ट्रीय राजमार्ग प्राधिकरण से मांग की थी कि रामबाग चौराहे से टेढ़ी बगिया तक रोड साइड को इंटरलॉकिंग का कार्य किया जाये। इससे वाहनों के आवागमन में आसानी होगी। चैम्बर की मांग को स्वीकार करते हुए राष्ट्रीय राजमार्ग प्राधिकरण के परियोजना निदेशक संजय वर्मा ने पत्र द्वारा अवगत कराया है कि हाथरस रोड पर टेढ़ी बगिया तक इंटरलॉकिंग के कार्य का प्राक्कलन आगरा - अलीगढ़ खंड के परामर्शदाता मैसर्स एम एस वी इंटरनेशनल प्रा. लि. आगरा से तैयार कराकर,भारतीय राष्ट्रीय राजमार्ग प्राधिकरण के क्षेत्रीय अधिकारी के अनुमोदनार्थ प्रस्तुत किया गया है।

पूर्वअध्यक्ष सीताराम अग्रवाल ने बताया कि चैम्बर द्वारा यह मामला काफी समय से उठाया जा रहा था और 11 जुलाई, 2023 को जिला उद्योग बन्धु की बैठक में भी उठाया गया था।  

अब यह बहुप्रतीक्षित मांग एनएचएआई द्वारा पूरी की जा रही है। यह ख़ुशी का विषय है।

चैम्बर अध्यक्ष राजेश गोयल ने पुनः बताया कि इसी प्रकार शाहदरा स्थित पुराने कूड़ा घर टीले के सौन्दर्यीकरण हेतु चैम्बर द्वारा मंडलायुक्त के समक्ष मांग रखी थी और जन सुनवाई पोर्टल पर भी इस विषय को निस्तारण हेतु भेजा था। यह भी ख़ुशी की बात है कि जन सुनवाई पोर्टल पर चैम्बर की इस मांग को सकारात्मक लेते हुए मंडलायुक्त  ने नगर आयुक्त को आवश्यक कार्यवाही करने व आख्या प्रेषित करने के लिए नगरायुक्त को आदेशित किया है। 

हम आशा करते है कि यह पुराने कूड़ाघर टीले का अब एक रमणीक स्थल बन सकेगा। यह स्थान देश की आजादी के आंदोलन की स्मृति के रुप में भी जुड़ा है। नमक सत्याग्रह आन्दोलन आगरा में इसी स्थान पर चला था।

बैठक में चैम्बर अध्यक्ष राजेश गोयल, उपाध्यक्ष मनोज बंसल, कोषाध्यक्ष योगेश जिंदल, पूर्व अध्यक्ष सीताराम अग्रवाल एवं शलभ शर्मा मुख्य रुप से उपस्थित थे।