नेशनल चैम्बर:75वें वर्ष में स्थापना अमृत महोत्सव के तहत,"स्थापना दिवस समारोह"का भव्य आयोजन।



पूर्व अध्यक्ष मुकेश अग्रवाल को सम्मानित किया गया लाइफ टाइम अचीवमेंट अवार्ड से। 

25 वर्ष की सदस्यता के 9 सदस्यों को किया गया सम्मानित।

मैं और मेरी सरकार उद्यमियों के साथ: मेयर हेमलता दिवाकर। 

आगरा की बड़ी समस्याओं के लिए सभी जनप्रतिनिधि करें सामूहिक प्रयास:डॉ. धर्मपाल सिंह।

 चैम्बर उद्योग के साथ-साथ करता है, जनहित का भी कार्य:पुरुषोत्तम खंडेलवाल।

हिन्दुस्तान वार्ता।ब्यूरो

आगरा: स्थापना अमृत महोत्सव के तहत आज नेशनल चेंबर द्वारा अपना 75वां स्थापना दिवस समारोह बड़े ही धूमधाम से फतेहाबाद रोड स्थित डी ग्रैंड मार्किस बैंक्वेट हॉल में मनाया गया।  

कार्यक्रम की अध्यक्षता नेशनल चैम्बर के अध्यक्ष राजेश हुए द्वारा की गई।  कार्यक्रम का संचालन पूर्व अध्यक्ष सीताराम अग्रवाल एवं अनिल वर्मा द्वारा संयुक्त रूप से किया गया।

इस कार्यक्रम में वर्ष 2011-12 कार्यकाल के पूर्व अध्यक्ष श्री मुकेश अग्रवाल जी को लाइफटाइम अचीवमेंट अवार्ड से सम्मानित किया गया। 

इस अवसर पर उनके द्वारा चैम्बर में पदासीन रहते हुए किए गए उल्लेखनीय सेवाओं का वर्णन किया गया और उनके जीवन पर भी प्रकाश डाला गया कि किस प्रकार वह छात्र जीवन से लेकर आज तक उद्यमी के रूप में सिद्धांतों के प्रति जागरूक रहे हैं।

25 वर्ष से निरंतर सदस्यता वाले उपस्थित 5 सदस्यों को सम्मानित किया गया। सम्मानित किये जाने वालों में मौके पर विशाल गैलरी से श्री गोविंद प्रसाद सिंघल, एल ओ पी इंडिया से संदीप जैन, यंग स्टाइल ओवरसीज से फ़िरोज़,एल पी आर एक्सपोर्ट्स से राकेश लूथरा एवं भोले बाबा फ़ूड इंडस्ट्रीज से हरी शंकर अग्रवाल ने सम्मान प्राप्त किया।

कार्यक्रम में मुख्य अतिथि के रुप में पधारी हेमलता दिवाकर ने अपने उद्बोधन ने बताया कि सन 1949 में चैम्बर की जब स्थापना हुई थी तब पूर्व अध्यक्ष स्वर्गीय श्री केपी भार्गव जी द्वारा कैसी परिस्थितियों में काम किया होगा।  

आज परिस्थितियां अनुकूल हैं। 

आज हमारे पास ऐसे उद्यमी हैं जिन्हें देश विदेश में जाना जाता है और सरकार उद्यमियों के साथ हैं। 

विधायक डॉ.धर्मपाल सिंह ने कहा कि आगरा के विकास के लिए चैम्बर सदैव प्रयास  करता रहा  है। बड़ी समस्यायों के लिए हम जनप्रतिनिधियों को सामूहिक रूप से  प्रयास करना चाहिए।  

डॉक्टर जी एस धर्मेश ने बताया कि चैम्बर ने 75 वर्ष में एक बड़ी ऊंचाई को प्राप्त किया है। हम कामना करते हैं कि चैम्बर इसी प्रकार कामयाबी को भविष्य में प्राप्त करता रहे। अमृत महोत्सव के अवसर पर हमारी शुभकामनाएं। एमएलसी विजय शिव हरी जी ने कहा कि औद्योगिक एवं व्यापारिक गतिविधियों को बढ़ाने में नेशनल चैम्बर का बहुत बड़ा योगदान है।  उद्योग एवं व्यापार देश की अर्थव्यवस्था है। नेशनल चैम्बर द्वारा की जाने वाली गतिविधियों सराहनीय है।  

उत्तरी विधानसभा क्षेत्र से विधायक पुरुषोत्तम खंडेलवाल ने कहा कि नेशनल चैम्बर द्वारा औद्योगिक एवं व्यापारिक गतिविधियों के साथ-साथ बहुत सारी कार्य जनहित की भी किए जाते हैं यह एक बड़ी बात है। 

देश की आज़ादी अमृत महोत्सव की पूर्व संध्या पर चैम्बर के पदाधिकारियों ने तिरंगा फहराकर शुभकामनाएं प्रेषित की।  चैम्बर के सदस्य सभिया खान ने घर घर झंडा का सन्देश देते हुए 30 तिरंगा चैम्बर को उपलब्ध कराये। 

इस अवसर पर चैम्बर ने दिवंगत पूर्व अध्यक्षों को भी याद किया गया। आयोजन में सम्मिलित सभी पूर्व अध्यक्षों का सम्मान सम्मान किया गया। अधिकारियों एवं संस्थाओं से पधारे प्रतिनिधियों को भी सम्मानित किया गया। कार्यक्रम का संचालन,पूर्व अध्यक्ष सीताराम अग्रवाल एवं अनिल वर्मा द्वारा संयुक्त रूप से किया गया।

 धन्यवाद ज्ञापन पूर्व अध्यक्ष शलभ शर्मा द्वारा किया गया। 

इस अवसर पर एफमैक के अध्यक्ष पूरन डाबर, क्षेत्र बजाजा कमेंटी के सुनील विकल,दै.जागरण संपादक अवधेश माहेश्वरी,हिन्दुस्तान वार्ता(एच वी मीडिया) स्टेट हैड-धर्मेन्द्र कु.चौधरी एवं विभिन्न संस्थाओं पदाधिकारी,संयुक्त आयुक्त उद्योग अनुज कुमार एमएसएमई के उपनिदेशक बृजेश कुमार यादव,सहायक निदेशक मुकेश शर्मा भी उपस्थित रहे।  

आयोजन में अध्यक्ष राजेश गोयल, उपाध्यक्ष अनिल अग्रवाल,उपाध्यक्ष मनोज बंसल, कोषाध्यक्ष योगेश जिंदल, आयोजन समिति के मुख्य संयोजक पूर्व अध्यक्ष अमर मित्तल,  संयोजक नितेश अग्रवाल, अतुल बंसल,पूर्व अध्यक्षों में शांति स्वरूप गोयल राजकुमार अग्रवाल सीताराम अग्रवाल प्रदीप कुमार वार्ष्णेय, मनीष अग्रवाल, अतुल कुमार गुप्ता,श्रीकिशन गोयल, अशोक कुमार गोयल,  नरेंद्र सिंह, राजीव अग्रवाल सदस्य सतीश अग्रवाल नीरज अग्रवाल, अजय शर्मा, हरिओम अग्रवाल अम्मा प्रसाद गर्ग, श्याम मोहन गुप्ता, अजय गुप्ता आदि मुख्य रूप से उपस्थित थे। आयोजन समिति के अशोक गोयल एवं सदस्यों में संदेश जैन की उपस्थिति उल्लेखनीय रही।