स्वतंत्रता दिवस पर आगरा क्लब परिसर में ‘पर्यावरण मित्र’ ने किया प्लांटेशन।



 पौध रोंपने के बाद उनके पनपने के प्रति भी सक्रियता रखें: मंडलायुक्त। 

मंडलायुक्त श्रीमती रितु महेश्वरी ने किया वृक्षारोपण।

हिन्दुस्तान वार्ता। ब्यूरो

आगरा: मंडलायुक्त ने कहा कि हरियाली अच्छादन की जरूरत को लेकर हम सभी जागरूक हैं।पौध रोपना जितना जरूरी है, उतना ही उसके पनपने को लेकर जरूरी इंतजाम। यह कहना है आगरा की मंडलायुक्त श्रीमती रितु महेश्वरी का जो कि आगरा क्लब परिसर में ‘पर्यावरण मित्र ‘आयोजित वृक्षरोपण कार्यक्रम के अवसर पर उपस्थित पर्यावरण प्रेमियों को संबोधित कर रही थीं।

 आगरा क्लब के सचिव एस के माथुर ने मंडलायुक्त महोदया का स्वागत करते हुए कहा कि पर्यावरण संबधित गतविधियों को लेकर क्लब हमेशा जागरूक रहा है। यही कारण है कि क्लब के परिसर में न केवल भरपूर हरियाली अपितु व्यवस्थित भी। उन्होंने कहा कि ‘पर्यावरण मित्र ‘ महानगर की हरियाली को समर्पित एक सक्रिय संगठन है। खुशी है कि क्लब के परिसर को हरियाली अच्छादन

 के लिये उन्होंने योगदान दिया। श्री माथुर ने कहा कि रोपे गए पेडों की यथा संभव सुरक्षा की जायेगी।अश्वस्त रहे कि पौधों को रोपने से भी ज्यादा उनकी सेवा के प्रति भी दायित्वों का अहसास है:पर्यावरण मित्र।

पर्यावरण मित्र के लीड एक्टिविस्ट श्री अनिल गोयल ने कहा कि स्वतंत्रता दिवस के अवसर पर किया जा रहा प्लांटेशन अमृत वर्ष का महत्वपूर्ण हरियाली अच्छादन आयोजन है। सुखद संयोग है कि इस बार पूरे मानसून काल में जमकर वर्षा हो रही है, जो कि पोध रोपड और उनके पनपने के सर्वथा अनुकूल  है। ‘पर्यावरण मित्र ‘ के प्रतिनिधियो ने कहा कि प्लांटेशन करने के बाद उसको बचाये रखने को लेकर जो अपेक्षाएं आयुक्त महोदया ने की हैं।

उनका संगठन की ओर से ध्यान रखा जायेगा। ‘पर्यावरण मित्र’ के द्वारा विभिन्न स्थानों पर स्थानीय नागरिकों के सहयोग से किये गये प्लांटेशन की जानकारी दी।   

इस अवसर पर संजीव अग्निहोत्री, सी ए आलोक फरसैया, हेमेंद्र पाठक, अनिल गोयल एडवोकेट, विनय बंसल आदि मौजूद रहे।

रिपोर्ट -असलम सलीमी।