विश्व कल्याण मिशन ट्रस्ट:बीस राज्यों के दो हजार श्रद्धालुओं संग, प्रमुख संतों का वृंदावन में होगा पुण्यदायी समागम।



विश्व कल्याण मिशन ट्रस्ट 11 अगस्त से कर रहा आठ दिवसीय दिव्य धार्मिक आयोजन,पोस्टर विमोचन कर आमंत्रण पत्र किया जारी।

केशव धाम के सामने मैदान में चल रही तैयारियां, पूज्य राष्ट्रीय संत श्री चिन्मयानंद बापू जी करेंगे भागवत कथा की अमृत वर्षा।

हिन्दुस्तान वार्ता। ब्यूरो

वृंदावन। समूचे विश्व को धार्मिकता और आध्यात्मिकता के साथ दया, दान, परोपकार,जनसेवा और मानवता के नित्य संस्कार प्रदान करने वाली अंतर्राष्ट्रीय ख्याति प्राप्त संस्था विश्व कल्याण मिशन ट्रस्ट हरिद्वार द्वारा वृंदावन की पावन धरा पर केशव धाम के सामने मैदान में 11 अगस्त से आठ दिवसीय  विशाल दिव्य धार्मिक आयोजन किया जा रहा है। 

  इस विशाल आयोजन में उत्तर प्रदेश, मध्य प्रदेश, छत्तीसगढ़, राजस्थान और गुजरात सहित 20 राज्यों के 2000 श्रद्धालुओं के साथ-साथ भारत भूमि के सभी प्रमुख संतों का भी पुण्यदायी समागम होगा।

 ट्रस्ट से जुड़े समाज सेवियों ने बुधवार-दोपहर केशव धाम में इस विशाल दिव्य धार्मिक आयोजन का पोस्टर विमोचन कर आमंत्रण पत्र जारी करते हुए उक्त जानकारी पत्रकारों को प्रदान की।

विश्व कल्याण मिशन ट्रस्ट के मैनेजिंग ट्रस्टी और ताजनगरी के प्रमुख समाजसेवी पार्षद मुरारी लाल गोयल पेंट वालों ने बताया कि इस दिव्य आयोजन के अंतर्गत एक ओर पूज्य राष्ट्रीय संत चिन्मयानंद बापू जी प्रतिदिन शाम 4:00 से 7:00 बजे तक श्रीमद्भागवत कथा की अमृत वर्षा करेंगे, वही दूसरी ओर हर दिन ब्रज मंडल, हरिद्वार और अयोध्या की पावन धरा के चुनिंदा प्रमुख संत भी अपने दर्शनों और आशीर्वचनों से देशभर के श्रद्धालुओं का जीवन धन्य करेंगे। उन्होंने बताया कि हर दिन कथा में सामाजिक सरोकारों से जुड़े कल्याणकारी संदेश दिए जाएंगे।

 ट्रस्टी मयंक वैद्य ने बताया कि हर दिन कार्यक्रम का सीधा प्रसारण आस्था चैनल और चिन्मयानंद बापू जी के यूट्यूब चैनल पर किया जाएगा। इन माध्यमों से भारत सहित 165 देशों के लाखों भक्त लाभान्वित होंगे।

  ट्रस्टी महेश यादव ने बताया कि इस विशाल दिव्य आयोजन के निमित्त 11 अगस्त, शुक्रवार को सुबह 11:00 बजे केशव धाम से स्वामी चिन्मयानंद बापू जी के पावन सान्निध्य में मंगल कलश यात्रा निकाली जाएगी। समापन पर 18 अगस्त को सुबह की बेला में हवन और पूर्णाहुति तथा शाम को बसंत महोत्सव, फूलों की होली और अखिल भारतीय कवि सम्मेलन का आयोजन किया जाएगा।

 विश्व कल्याण मिशन ट्रस्ट की कानपुर शाखा के अध्यक्ष अनुराग यादव ने बताया कि ट्रस्ट द्वारा दिव्य आयोजन में सहभागिता करने वाले देशभर के श्रद्धालुओं के रहने और भोजन-प्रसादी की व्यवस्था निशुल्क की जा रही है। साथ ही हर दिन कथा समापन पर सार्वजनिक भंडारे की भी व्यवस्था ट्रस्ट द्वारा की जाएगी।

 इस दौरान मंत्री चौधरी लक्ष्मी नारायण जी के सुपुत्र दिव्यांश चौधरी, उत्तर प्रदेश किसान मोर्चा कार्यसमिति सदस्य मनोज फौजदार, चौधरी राजवीर सिंह, दिनेश प्रधान, हरिओम गोयल, प्रियंक वैद्य, ओमप्रकाश पांडे, गणेश पहलवान, फतेह सिंह, बृजभूषण और मीडिया समन्वयक कुमार ललित भी प्रमुख रूप से उपस्थित रहे।