काबिले तारीफ:गणेश चतुर्थी पर घुमन्तु पाठशाला के बच्चों को मिला,ससम्मान उपहार।



हिन्दुस्तान वार्ता। ब्यूरो

आगरा: गणेश चतुर्थी के पावन पर्व पर कैलाशपुरी स्थित घुमन्तु पाठशाला में फुटपाथ के पढ़ रहे बच्चों के लिए कुर्सियों पर बैठने की व्यवस्था की गई। कुर्सियां देखकर सभी बच्चों के चेहरे खिल उठे।

मुख्य अतिथि वरिष्ठ समाजसेवी  मुरारीलाल फतेहपुरिया और विशिष्ट अतिथि राजेश चतुर्वेदी ने प्रभु गणेश की प्रतिमा पर माल्यार्पण, रोली लगाकर पूजा अर्चना की। 

तत्पश्चात घुमन्तु पाठशाला की संस्थापक अध्यक्ष डॉ.हृदेश चौधरी,उपाध्यक्ष ममता पचौरी एवं कोषाध्यक्ष रश्मि गुप्ता ने मुख्य अतिथि मुरारीलाल फतेहपुरिया जी का औऱ विशिष्ट अतिथि राजेश चतुर्वेदी का पुष्पगुच्छ देकर स्वागत किया।

 समाजसेवी मुरारीलाल फतेहपुरिया ने कहा कि जरूरतमंद बच्चों को मुफ्त में शिक्षा देने से बड़ा और कोई परोपकार नही है। राजेश चतुर्वेदी जी ने कहा कि बच्चों को पढ़ाई के लिए एवं स्वच्छ रहने के लिए हमेशा प्रेरित करना चाहिए।

 इन बच्चों को जब भी कोई जरूरत होगी मेरा सहयोग हमेशा रहेगा। 

संस्थापक डॉ. हृदेश चौधरी ने कहा कि ज्यादा से ज्यादा लोग शिक्षा की इस मुहिम से जुड़ें और शिक्षा के लिए बच्चों को प्रेरित करें।

इस पुनीत कार्य में सरंक्षक केदारनाथ अग्रवाल, अजय अग्रवाल औऱ मुकेश नेचुरल का विशेष सहयोग रहा। अध्यापिका दीपमाला द्विवेदी ने सभी व्यवस्थाएं संभाली और धन्यवाद ज्ञापित किया।