चार दिवसीय सी०आई०एस०सी०ई० राष्ट्रीय फुटबॉल (अंडर-14 बालक-बालिका वर्ग) क्रीडोत्सव प्रतियोगिता का भव्य आयोजन।



हिन्दुस्तान वार्ता। ब्यूरो

आगरा। शुक्रवार दिनांक 27 अक्टूबर, सेन्ट जॉर्जिस स्कूल यूनिट-।। में चार दिवसीय सी०आई०एस०सी०ई० राष्ट्रीय फुटबॉल (अंडर-14 वर्ग) टूर्नामेंट 2023-24 का उद्घाटन मुख्य अतिथि सीमा सपरु (प्रधानाचार्य हेरिटेज स्कूल कोलकाता) एवं विद्यालय के प्रधानाचार्य माननीय आशीष पॉल हबिल के द्वारा किया गया। प्रतियोगिता का शुभारंभ प्रधानाचार्य आशीष पॉल हबिल ने बॉल को किक मार कर किया। इसी दौरान उन्होंने दोनों टीमों को शुभकामनाएं भी दी।

इस अवसर पर विद्यालय की सहसंयोजिका श्रीमती शिपिका विलियम्स भी विद्यालय प्रांगण में उपस्थिति रही ।

प्रथम दिन के अंतर्गत आज अंडर-14 बालक /बालिका वर्ग के तहत कुल 10 मैच खेले गए। यह मैच दो पालियों में खेले गए ।

पहली पाली में तीन बालक वर्ग और दो बालिका वर्ग के कुल 5 मैच खेले गए । पहली पाली का प्रथम टूर्नामेंट (अंडर-14 बालक वर्ग) कर्नाटक और नॉर्थ इंडिया के बीच खेला गया, जिसमें नॉर्थ इंडिया ने 4-1 से कर्नाटक को हराकर विजय हासिल की। दूसरा मैच (अंडर-14 बालक वर्ग )महाराष्ट्र (गोवा) और यू०पी० एवं यू०के० के मध्य खेला गया, जिसमें महाराष्ट्र(गोवा) की टीम 8-1 से विजय रही।

तीसरा मैच (अंडर-14 बालक वर्ग) ए०पी० तेलंगाना और यू०ए०ई० के बीच खेला गया ।जिसमें यू०ए०ई० ने तेलंगाना को 4-1 से हराया । चौथा मैच (बालक वर्ग)महाराष्ट्र (गोवा) और पश्चिमी बंगाल के बीच खेला गया,जिसमें महाराष्ट्र ने 13 गोलकर अपनी शानदार प्रस्तुति दी।

 यह मैच बड़ा ही रोमांचक रहा,सभी खिलाड़ियों का प्रदर्शन सराहनीय था। पहली पाली का पांचवां मैच यू०ए०ई० और कर्नाटका के मध्य खेला गया। जिसमें कर्नाटका ने 8-1 से विजय हासिल की ।

छठवाँ मैच (बालिका वर्ग) नॉर्थ इंडिया और ए०पी० तेलंगाना के बीच हुआ।

दूसरी पाली में खेलों को आगे बढ़ाते हुए सातवाँ मैच (बालक वर्ग) नॉर्थवेस्ट और उड़ीसा के बीच खेला गया।आठवाँ मैच (बालक वर्ग) कर्नाटका और एम०पी० के बीच खेला गया। नवॉ मैच (बालिका वर्ग ) यू०पी० और पश्चिमी बंगाल के बीच हुआ।आज के दिन का आख़िरी और दसवाँ मैच (बालक वर्ग ) महाराष्ट्र (गोवा) और केरला के बीच खेला गया।

राष्ट्रीय फुटबाल टूर्नामेंट में रैफ़री टीम के तहत सतीश चंद्र, दीपक रावत, मिलन छैत्री, गोपाल जोशी, अनीश छैत्री, ओम थापा, सागर थापा और अभिरुचि प्रतियोगिता के दौरान विद्यालय में उपस्थित रहे।

संपूर्ण मैचों का नेतृत्व विद्यालय के पी०टी०आई० संजीव कपूर, प्रतिभा रावत जैन और निशा नेगी के द्वारा किया गया।