एकजुट होंगे लोहा व्यापारी,विभागों के उत्पीड़न के विरुद्ध बनेगी रणनीति।

आगरा लोहा व्यापारी एसोसिएशन का महाराजा अग्रसेन भवन लोहामंडी में सुन्दरकाण्ड पाठ के साथ हुआ शुभारम्भ। नई लोहामंडी विकसित कराने पर हुआ मंथन।

हिन्दुस्तान वार्ता।ब्यूरो

आगरा: लोहा व्यापारी अपनी हर समस्या के लिए अब एकजुट होकर काम करेंगे। सम्बंधित विभागों द्वारा उत्पीड़न के विरुद्ध रणनीति तैयार करने के साथ हर समस्या में एक दूसरे के साथ खड़े नजर आएंगे। नई लोहामंडी विकसित करने पर तेजी से कार्य करने जैसे विषयों पर चर्चा के साथ आज आगरा लोहा व्यापारी एसोसिएशन ने लोहामंडी स्थित महाराजा अग्रसेन भवन में सुन्दरकाण्ड पाठ का आयोजन किया गया। 

सुन्दरकाण्ड पाठ से पूर्व लगातार 25 वर्षों से एसोसिएशन के अध्यक्ष का पदभार सम्भाल रहे मुकेश कुमार अग्रवाल ने कहा कि पिछले 20 वर्ष से नई लोहामण्डी विकसित करने के लिए प्रयासरत हैं। जिससे व्यापारियों व संकरे क्षेत्र में स्थित लोहामंडी के क्षेत्रीय लोगों की समस्याओं के समाधान के साथ व्यापार का ग्राफ भी बढ़ सके। जीएसटी द्वारा छापेमारी की आड़ में होने वाले व्यापारियों के शोषण के खिलाफ मिलकर आवाज उठाई जाएगी। कहा कि जीएसटी ऑफिस में व्यापारियों के बैठने के लिए व्यवस्था होनी चाहिए। वहीं ओवरलोडिंग के नाम पर आरटीओ विभाग, ट्रैफिक पुलिस, थाना व चौकी पुलिस द्वारा व्यापारियों का उत्पीड़न किया जाता है। एसोसिएशन के कोषाध्यक्ष राकेश कुमार गोयल,महामंत्री दिनेश कुमार अग्रवाल,वरिष्ठ उपाध्यक्ष नरेन्द्र मंगल ने कहा कि ऐसी स्थिति में एसोसिएशन के पदाधिकारी मामले तुरन्त वरिष्ठ अधिकारियों का हस्तक्षेप सुनिश्चित कराएंगे। सही माल को भी रोकने पर विभाग के अधिकारियो के खिलाफ कार्यवाही के लिए एकजुटता के साथ  काम करेंगे।

इस अवसर पर मुख्य रूप से अंजुल जैन, संजय गोयल, आशीष, अग्रवाल, मोहित गोयल, सिद्धार्थ जैन, विपुल जैन, मनोज जैन, पदम अग्रवाल, गिरीश गर्ग, पवन गोयल, उमेश अग्रवाल, नवीन अग्रवाल, योगेश अग्रवाल आदि उपस्थित थे।      

संगीतमय सुन्दरकाण्ड में बही भक्ति की गंगा।

आगरा। श्रीराम के उद्घोष और वीर हनुमान के जयकारों के साथ लोहा व्यापारी एसोसिएशन द्वारा सुन्दर काण्ड का पाठ का आयोजन भी किया गया। सुन्दरकाण्ड पाठ का शुभारम्भ अध्यक्ष मुकेश अग्रवाल ने एसोसिएसन के पदाधिकारियों संग श्रीराम दरबार के समक्ष दीप प्रज्ज्वलित कर किया। मण्डली के सदस्यों ने ढोलक, मंजीरों के संगीत पर भजनों के साथ सुन्दरकाण्ड की चौपाईयों को ऐसे पिरोया कि हर भक्त भक्ति में झूमने लगा। भक्ति का ऐसा माहौल जहां श्रीराम नाम के रत्न खूब लूटे एसोसिएशन के सदस्यों ने। कार्यक्रम में एसोसिएशन के सदस्यों ने परिवार के साथ भाग लिया। सुन्दरकाण्ड पाठ के बाद श्रीराम व वीर हनुमान की आरती कर प्रसाद वितरण किया गया।