टाटा मोटर्स की टाटा एस ईवी लॉन्च,टाटा एस गोल्ड(मिनी ट्रक) को दिया गया इलैक्ट्रिक व्हीकल का रूप।

 

                     

− टाटा एस ईवी मात्र 07 घंटे चार्ज होकर चलेगा 154 किमी।

− पर्यावरण प्रदूषण पर लगेगी लगाम, रनिंग कॉस्ट भी है कम। 

हिन्दुस्तान वार्ता। ब्यूरो

आगरा। पर्यावरण संरक्षण को ध्यान में रखते हुए टाटा मोटर्स ने अपने पुराने मिनी ट्रक,टाटा एस गोल्ड को इलैक्ट्रिक व्हीकल के रूप में उतारा है। 

बुधवार को अशोक आटो सेल्स ने टाटा मोटर्स की नई गाड़ी टाटा एस ईवी (टाटा एस इलैक्ट्रिक व्हीकल) की लॉन्चिंग संजय प्लेस स्थित अशोक कॉसमॉस मॉल पर की गई। 

मुख्य अतिथि विधायक पुरुषाेत्तम खंडेलवाल और कंपनी की मैनेजिंग डायरेक्टर डॉ.रंजना बंसल द्वारा द्वीप प्रज्जवलित किया गया। 

पर्यावरण संरक्षण का संदेश देते हुए सभी का स्वागत पौधे भेंट कर किया गया। मैनेजिंग डायरेक्टर डॉ.रंजना बंसल ने सभी को भविष्य का चिंतन करती पर्यावरण संरक्षण की शपथ ग्रहण करवाई।

विधायक पुरुषाेत्तम खंडेलवाल ने कहा कि टाटा मोर्टस पर्यावरण को ध्यान में रखकर नये वाहन बाजार में उतार रहा है। इसी क्रम में टाटा एस ईवी पूर्णतः बिजली से चार्ज होकर चलेगी,जो,कि शून्य कार्बन उत्सर्जन को बढ़ावा देगी। 

गाड़ी की खूबियों के बारे में कपंनी के महाप्रबंधक आशुतोष ने कहा कि टाटा एस ईवी,वास्तव में पुरानी गाड़ी टाटा एस गोल्ड का रूप है,जो डीजल चलित वाहन है। उसी को अब टाटा एस ईवी के रूप में उतारा गया है। टाटा एस ईवी में बिल्ट इन कार्गो बॉक्स एल्यूमिनियम का बना है जो कि जंग रोधक है। यह गाड़ी करीब सात घंटे में चार्ज होकर लगभग 154 किमी तक चलती है। जिसकी रनिंग कॉस्ट करीब एक रुपये प्रति किमी है। 

देश के अन्य हिस्साें में टाटा एस ईवी काफी पसंद की जा रही है। टाटा एसईवी को अमेजन,फिलिपकार्ट आदि ईकॉमर्स कंपनियां अपने प्रयोग में लगातार ले रही हैं। लॉन्चिंग समारोह में टाटा मोटर्स के टीएसएम मनोज रावत,अविनाश यादव आदि उपस्थित रहे।