"सेन्ट एन्ड्रूज पब्लिक स्कूल"के 37 वें - वार्षिकोत्सव एवं पुरस्कार वितरण समारोह का भव्य आयोजन

 


हिन्दुस्तान वार्ता। ब्यूरो

आगरा:सेन्ट एन्ड्रूज पब्लिक स्कूल के 37वें वार्षिकोत्सव तथा पुरस्कार वितरण समारोह का भव्य आयोजन,5 दिसम्बर, को सेन्ट एन्ड्रूज पब्लिक स्कूल के वातानुकूलित सभागार में किया गया।

इस अवसर पर बेहतर रंगा-रंग प्रस्तुतियाँ भी की गई।

 कार्यक्रम का शुभारम्भ मुख्य अतिथि श्री आकाश अग्रवाल,उ.प्र.विधान परिषद के सदस्य,कार्यक्रम अध्यक्ष डाॅ.रूचि चतुर्वेदी,कवयित्री एवं विशिष्ट अतिथि सोनिया शर्मा,अन्तर्राष्ट्रीय शूटर, विद्यालय के सी.एम.डी.- डाॅ.गिरधर शर्मा, एम.डी. शिवांजल शर्मा,ओशिन शर्मा ने माता सरस्वती के चित्र पर माल्यार्पण कर कार्यक्रम का शुभारम्भ किया।

अतिथि देवो भव की परपंरा का निर्वहन करते हुए विद्यालय की एम.डी.ओशिन शर्मा द्वारा सभागार में उपस्थित सभी गणमान्य अतिथियों तथा अभिभावकों का शाब्दिक स्वागत किया गया। विद्यालय के शिक्षक आदित्य अग्रवाल तथा शिक्षिका नूपुर बंसल द्वारा विद्यालय की सचित्र वार्षिक रिपोर्ट के माध्यम से सभी गतिविधियों और उपलब्धियों का का विवरण दिया गया।

 सांस्कृति प्रस्तुतियों का प्रारम्भ गणेश वंदना में मनोहारी नृत्य एवं विभिन्न उत्कृष्ट झांकियां के द्वारा किया गया। सांस्कृतिक कार्यक्रमों में विद्यालय के छात्र-छात्राओं ने भारत के विभिन्न प्रान्तों की भाषा व वेषभूषा द्वारा अनकता में एकता के प्रभावशाली भाव प्रकट कर दर्शक दीर्घा में उपस्थित सभी लोगों का मन मोह लिया। 

 कार्यक्रम में विशेष रूप से स्कूल एन्थम लाॅन्च हुआ, जिसकी रचना एवं स्वर संरचना विद्यालय के उप-प्राचार्य अभिषेक क्रिस्टी द्वारा की गई। सांस्कृतिक कार्यक्रमों के माध्यान्तरों में नर्सरी से बारहवीं कक्षा तक के प्रथम, द्वितीय तथा तृतीय स्थान प्राप्त करने वाले मेंधावी विद्यार्थियों को स्मृति चिन्ह एवं प्रमाण पत्र देकर सम्मानित किया गया। इस अवसर पर मुख्य अतिथि श्री आकाश अग्रवाल ने बच्चों के सर्वांगीण विकास के लिए सेन्ट एन्ड्रूज स्कूल श्रृंखला को महानगर का सर्वश्रेष्ठ विकल्प बताया और यहाँ के शिक्षकों को प्रेरित किया कि वे किसी भी छात्र का मनोबल न गिरने दें। कार्यक्रम अध्यक्ष डाॅ.रूचि चतुर्वेदी ने जन समूह को सम्बोधित करते हुए अपनी ओजस्वी काव्य रचनाओं का पाठ किया एवं छात्रों द्वारा प्रस्तुत किये गये सांस्कृतिक कार्यक्रमों को अभूतपूर्व बताया। विशिष्ट अतिथि सोनिया शर्मा ने अपने विद्यालय जीवन की स्मृतियों को ताजा करते हुए अपने गुरूजनों के प्रति आभार व्यक्त किया और उपस्थित युवा छात्रों को प्रोत्साहित किया कि वे जीवन में बडे़ लक्ष्य को साधने का दृढ़ संकल्प लें और पूरी ईमानदारी से अमल करें। देश भर में द्वितीय स्थान प्राप्त कर भारतीय वायुसेना में पायलेट के रूप में चयनित होने वाले रितिक बंसल ने भी विद्यार्थियों का उत्साहवर्धन किया।

 श्रीमती अंशु सिंह एवं श्रीमती रूचि तनवर द्वारा उपस्थित सभी अतिथियों का  आभार व्यक्त किया। कार्यक्रम की सफलता में आलोक वैष्णव, मुनेश अग्रवाल, विकास गोयल,अनुभव बंसल, रिषभ सिंह, प्रदीप कुमार, जूली दीक्षित, हिमांशु चौधरी, विक्की कथूरिया, अंजना गुप्ता, अंकुर सक्सैना, के.एल. शर्मा का विशेष योगदान रहा। मंच संचालन विद्यालय के छात्र वैष्णवी शर्मा, अविशि मेहता, अरसलान सिद्दकी, सुहानी व सुरभि अग्रवाल ने किया। कृष्ण लीला मंचन, वल्र्ड कप क्रिकेट फीवर,आर्टिकल 370, अर्धज्ञान, सोशल मीडिया एवं स्केटिंग डान्स आदि कार्यक्रमों को विशेष रूप से सराहा गया।