नेशनल चैम्बर के मांग पत्रों पर मुख्यमंत्री ने लिया संज्ञान:राजेश गोयल,अध्यक्ष



पर्यटकों एवं स्थानीय निवासियों की सुविधा हेतु आगरा जयपुर रोड से 100 फुटा वायु बिहार को जोड़ने वाली रोड के लिए उपाध्यक्ष आगरा विकास प्राधिकरण को कार्यवाही के लिए किया निर्देशित। 

उ0 प्र0 आवास विकास परिषद एवं विकास प्राधिकरण के भू-अधिग्रहण से संबंधित न्यायालयों में लंबित विवादों के स्थाई हल हेतु एक नवीन समायोजन नीति निर्धारण हेतु भेजे गए मांग पत्र को आवास आयुक्त को किया अग्रसित।

हिन्दुस्तान वार्ता। ब्यूरो

आगरा: चैम्बर अध्यक्ष राजेश गोयल ने बताया कि नेशनल चैम्बर द्वारा माननीय मुख्यमंत्री महोदय को भेजे गये मांग पत्रों पर शीघ्र संज्ञान लिया जा रहा है । इस हेतु चैम्बर द्वारा पुनःधन्यवाद प्रेषित किया जाता है। आगरा-जयपुर (एसएच 21) को जोड़ने वाली सौ फुट वायु बिहार रोड एवं एम0 जी0 मार्ग 2 के सुदृणीकरण  हेतु चैम्बर के मांग पत्र का संज्ञान लेते हुए माननीय मुख्य मंत्री ने आगरा विकास प्राधिकरण के उपाध्यक्ष एवं आगरा लोक निर्माण विभाग को आवश्यक कार्यवाही हेतु पत्र अग्रसित किया गया है।

भू-सम्पदा प्रकोष्ठ के समन्वयक राहुल जैन ने बताया कि उ0प्र0 में आवास विकास परिषद एवं स्थानीय विकास प्राधिकरणों की योजनाओं के मध्य में अनेकों भूखंडों/जमीनों के भू अर्जन में तकनीकी एवं विधिक बाधाओं के कारण अनेक विवाद न्यायालयों में वर्षों से लंबित हैं जिसके कारण विकास अवरुद्ध है और परिषद एवं प्राधिकरणों द्वारा उनका कब्जा कई वर्ष बीत जाने के पश्चात भी प्राप्त नहीं होता है जिससे उन योजनाओं का समग्र विकास सम्भव नहीं हो पाता है एवं प्राधिकरणों एवं परिषद को सूचित राजस्व की प्राप्ति भी नहीं हो पाती है। चैम्बर की इस मांग को आवास आयुक्त  को अग्रसित किया गया है। नवीन समायोजन नीति निर्धारित होने से विवादित/अनार्जित/कब्जा रहित भूमि आदि समस्याएं दूर हो जायेंगी। इससे उ0 प्र0 आवास विकास परिषद एवं विकास प्राधिकरण के भू-अधिग्रहण से संबंधित न्यायालयों में लंबित विवादों के स्थाई हल हो सकेगा। इससे विकास कार्य को पंख लग सकेंगे।