“आनंद उत्सव” में गूंजा रघुपति राघव राजा राम, दीपों से जगमग हुआ कॉसमॉस मॉल का प्रागंण



− अयोध्या धाम में श्री राम लला की प्राण प्रतिष्ठा से पूर्व अशाेक कॉसमॉस मॉल में मनी देव दीपावली 

− इस्कॉन के हरि नाम संकीर्तन पर झूमे श्रद्धालु,अशोक ग्रुप और भाजपा महिला मोर्चा का रहा विशेष सहयोग 

हिन्दुस्तान वार्ता। ब्यूरो

आगरा। जन−जन के श्रीराम और कण− कण में विराजमान,रोम− रोम में बसने वाले श्री राम के अयोध्या धाम में प्राण प्रतिष्ठित होने जा रहे श्री विग्रह के पावन अवसर पर संजय प्लेस स्थित अशाेक कॉसमॉस मॉल में देव दीपावली का आयोजन हरिनाम संकीर्तन के साथ किया गया। 

रविवार को शहर के हृदय स्थल संजय प्लेस में स्थित कॉसमॉस मॉल का प्रांगण भक्ति और आस्था के दीपों से जगमग हो रहा था। हरिनाम संकीर्तन की धुन पर प्रांगण के साथ−साथ मार्ग में चलने वाले लोग भी झूम रहे थे और बरबस ही मॉल प्रागंण की ओर खिंचे चले आ रहे थे। अशाेक ग्रुप,इस्कॉन आगरा और भाजपा महिला मोर्चा के संयुक्त तत्वावधान में आयोजिज आनंद उत्सव में हर कोई आनंदित हो रहा था। आयोजन में अशाेक ग्रुप की चैयरमेन डॉ रंजना बंसल, राज्य महिला आयोग सदस्य निर्मला दीक्षित, मधु बघेल, प्रीति उपाध्याय, बबिता चौहान, इस्कॉन आगरा के अध्यक्ष अरविंद स्वरूप दास प्रभु जी, फूड फॉर लाइफ इस्कॉन की कॉर्डिनेट अशु मित्तल, भाजपा महिला मोर्चा की अध्यक्ष उपमा गुप्ता  ने प्रभु श्री राम के चित्र के समक्ष दीप प्रज्जवलित किये। इसके बाद परिसर में भक्तिमय भजनों के मध्य देव दीपावली मनाते हुए दीप मालिका सजाई गई। मधु बघेल ने अपने मधुर कंठ से श्रीराम की भक्ति से ओतप्रोत भजन प्रस्तुत किये और कहा कि श्रीराम लला की प्राण प्रतिष्ठा हर भारतीय के लिए महापर्व की तरह है। यह सुअवसर पारंपरिक त्योहारों से भी बढ़कर है। 

भाजपा महिला मोर्चा की अध्यक्ष उपमा गुप्ता ने कहा कि 22 जनवरी को हर भारतीय अपने− अपने घर में दीपावली अवश्य ही मनाए। 

अशाेक ग्रुप की चैयरमेन डॉ रंजना बंसल ने कहा कि अयोध्या धाम में श्रीराम मंदिर का निर्माण हर सनातनी के लिए गर्वित करने वाला है। प्राण प्रतिष्ठा के गौरवपूर्ण पल को संपूर्ण विश्व में रहने वाले हर सनातन प्रेमी को मनाना चाहिए। 

प्रसादी के साथ आनंद उत्सव का समापन हुआ। इस अवसर पर अनुपम शर्मा, रश्मि सिंह, अंजू दियालानी, डॉ मनिंदर सिंह, डॉ.डीवी शर्मा, देवेंद्र गुप्ता, वीरेंद्र गुप्ता, अशोक चौबे, आरएम  कपूर, केके जैन, नीलू धाकरे सूरज तिवारी आदि उपस्थित रहीं।     

फोटो,कैप्शन−अशाेक कॉसमॉस मॉल, संजय प्लेस में आयोजित आनंद उत्सव में उपस्थित अशाेक ग्रुप की चैयरपर्सन डॉ. रंजना बंसल,मधु बघेल, प्रीति उपाध्याय, बबिता चौहान उपमा गुप्ता, अशु मित्तल आदि।