"विश्व हिंदी परिषद" ने भाजपा के पक्ष में लिया,चुनाव प्रचार करने का निर्णय


हिन्दुस्तान वार्ता। ब्यूरो

दिल्ली:प्रधानमंत्री श्री नरेंद्र मोदी जी का हिंदी एवं भारतीय भाषाओं के उत्थान की दिशा में समर्पित प्रयास के लिए विश्व हिन्दी परिषद और उससे जुड़े लाखों भाषा प्रेमी बेहद प्रभावित और गौरवान्वित हैं। विश्व हिंदी परिषद हमेशा उनके इन महती कार्यों में पूर्ण ताक़त के साथ खड़ा है।

प्रधानमंत्री मोदी जी के इसी हिन्दी एवं भारतीय भाषाओं को ध्यान में रखते हुए विश्व हिंदी परिषद के राष्ट्रीय कार्यकारिणी ने भाजपा के पक्ष में प्रचार प्रसार करने का निर्णय लिया है,साथ ही राष्ट्रीय अध्यक्ष एवं पूर्व राज्यसभा सांसद पद्म भूषण आचार्य श्री वाई लक्ष्मी प्रसाद जी से अनुरोध किया है कि वे आंध्र प्रदेश में भारतीय जनता पार्टी के समर्थन में लोकसभा चुनाव में प्रचार प्रसार कर प्रधानमंत्री श्री नरेंद्र मोदी जी के हाथों को मज़बूत किया जाये। परिषद और परिषद के सदस्य उनके साथ हमेशा खड़े हैं।

विदित हो की विश्व हिन्दी परिषद के राष्ट्रीय अध्यक्ष श्री वाई लक्ष्मी प्रसाद जी भारत में चुनाव को देखते हुए प्रधानमंत्री जी को ताक़त देने के लिए अमेरिका में हिन्दी भाषा को संयुक्त राष्ट्र संघ की आधिकारिक भाषा बनाने हेतु प्रयासरत है,लेकिन भारत में चुनाव को देखते हुए परिषद के राष्ट्रीय कार्यकारिणी एवं महासचिव डॉ.बिपिन कुमार  ने आन्ध्र प्रदेश में भाजपा के समर्थन में प्रचार प्रसार करने का प्रस्ताव दिया है इस प्रस्ताव को स्वीकार करते हुए विश्व हिन्दी परिषद के राष्ट्रीय अध्यक्ष पद्म भूषण आचार्य श्री वाई लक्ष्मी प्रसाद जी आन्ध्र प्रदेश में भारतीय जनता पार्टी का चुनाव प्रचार करने पर अपनी सहमति प्रदान की है। हाल ही में श्री वाई लक्ष्मी प्रसाद जी कजाकिस्तान में भी हिन्दी भाषा का मान बढ़ा चुकें हैं। 

वहीं,गत दिनों दक्षिण भारत के प्रमुख शहर विशाखापत्तनम में भी इस कड़ी में एक भव्य सम्मेलन और बैठक का आयोजन किया गया था। इस सम्मेलन में हिंदी भाषा के प्रति दक्षिण भारत-विशाखापत्तनम के लोगों ने आदर और सम्मान प्रदर्शित किया। विश्व हिंदी परिषद' वैश्विक स्तर पर हिंदी के प्रचार प्रसार के लिए प्रयासरत रहती है। दरअसल प्रधानमंत्री हिंदी एवं भारतीय भाषाओ के प्रति समर्पित है,इसलिए विश्व हिन्दी परिषद ने उनके समर्थन में प्रचार प्रसार करने का निर्णय लिया है।