दयाल बाग के पूल पार्टी में हुई घटना पर, पंजाबी समाज में रोष



हिन्दुस्तान वार्ता।ब्यूरो

आगरा।विगत दिवस दयालबाग स्थित द ग्रांड सेलीब्रेशन पर आयोजित पूल पार्टी मे पंजाबी समाज के ओबराय परिवार के साथ हद दर्जे की बदतमीजी एवं परिवार की महिलाओं एवं बच्चियों के साथ छेड़ खानी एवं वीडियो बनाने पर, समाज ने रोष व्यक्त किया और कहा कि पूल में नहा रहे एक संभ्रांत परिवार के साथ लगभग 25 लोगो ने जो अन्य पूल पर नहा रहे थे, जबरदस्ती जो कृत्य किया वह निंदनीय है। इस तरह की घटना आज एक परिवार के साथ हो सकती है तो कल इसकी पुनरावृत्ति किसी अन्य परिवार के साथ हो सकती है। ओबराय परिवार के सदस्य जिसमे महिलाएं और बच्चे भी थे,उनके साथ पूल में घुसकर छेड़खानी की अपशब्द कहे, विरोध करने पर मारपीट की। 

ओबराय परिवार के सदस्यों ने जब कहा कि वे इस पूल में ना आएं,ये उनके द्वारा बुक किया गया है,लेकिन युवक जो संख्या में अधिक होने के कारण नहीं माने और अश्लील हरकते करने लगे। मना करने पर हाथापाई की और गालियां दी। परिवार के सदस्यों को चोटे भी आईं है। ओबेरॉय परिवार ने यह बताया कि वे वहां से निकल कर जब वस्त्र परिवर्तन कर रहे थे तो युवाओं ने वीडियो बनानी शुरू कर दी और रोकने पर भी नहीं रुके, तब पुलिस हेल्प लाइन नम्बर 112 पर ओबेरॉय परिवार ने फोन किया और पुलिस को बुलाया, लेकिन वे लोग फिर भी नहीं माने और जोर जोर से गाली गलोज करते रहे। पुलिस ने एक तरफा कार्यवाही करते हुए ओबरॉय परिवार के सागर ओबेरॉय और युवाओं के अमन यादव को थाने में बंद कर दिया,जबकि ओबेरॉय परिवार की कोई गलती नहीं थी,वह तो पीड़ित पक्ष है। उन्होंने बुक करवा के पूल पार्टी रखी थी, किंतु युवाओं ने.. विशेष तौर पर नीरज थरवानी,कर्मयोगी,कमला नगर द्वारा छेड़ छाड़ और अश्लील भाषा का प्रयोग किया। 

जिसके लिए परिवार आज पुलिस आयुक्त और डीसीपी नगर से मिला और कड़ी कार्यवाही की मांग की। ऐसे समय में"पंजाबी विरासत" पीड़ित परिवार के साथ है और पुलिस प्रशासन से मांग करती है कि दोषी व्यक्तियो के खिलाफ कड़ी कार्यवाही करते हुए तुरत गिरफ़्तार किया जाए और धाराएं भी ऐसी लगाई जाएं कि सरकार के महिला सशक्तिकरण के नारे का मखौल न बने। थानाध्यक्ष ने किसके कहने पर कार्यवाही नहीं की,यह जांच का विषय है। उल्टे पीड़ित परिवार को धमकाया और थाने में बैठाया,जबकि उत्तर प्रदेश की योगी सरकार ऐसे लोगों के खिलाफ कार्यवाही करने के लिए दृण संकल्पित है।

 पंजाबी विरासत के अध्यक्ष पूरन डावर,वरिष्ठ उपाध्यक्ष अनिल वर्मा,महामंत्री बंटी ग्रोवर,कोषाध्यक्ष नवीन अरोरा,सरंक्षक रानी सिंह, चरणजीत थापर,अशोक अरोरा,सुनील मनचंदा,उपाध्यक्ष संदीप अरोरा,मंत्री कुसुम महाजन,दीपक सरीन,हिमांशु सचदेवा, मन्नू महाजन आदि ने एक मत से प्रस्ताव पारित किया कि हम दोषियों को सजा दिलाने के लिए एक जुट होकर,हर सम्भव कार्यवाही करवाने को प्रतिबद्ध हैं।