गरीबों का निवाला छीन रहे राशन डीलर



- निर्धारित मात्रा से कम दे रहे खाद्यान्न

- जिला आपूर्ति अधिकारी ने कार्यवाही करने का भरोसा जताया


आगरा।   ( प्रवीन शर्मा )

खाद्य व रसद विभाग उत्तर प्रदेश और जिला आपूर्ति अधिकारी की लाख कोशिशों के बावजूद गरीबों के निवाले को राशन डीलर छीनने से बाज नहीं आ रहे। ताजगंज क्षेत्र के एक राशन डीलर की यह नापाक हरकत उस समय उजागर हुई जब वह बेखौफ होकर निर्धारित खाद्यान्न से कम राशन कार्ड धारकों को वितरित कर रहा था।इस मामले में जिला आपूर्ति अधिकारी उमेश चंद्र मिश्रा ने राशन डीलर के खिलाफ कार्यवाही करने का आश्वासन दिया है।

ताजगंज क्षेत्र में तिलोक चंद अग्रवाल आपूर्ति विभाग का राशन डीलर है वह कार्ड धारकों को लंबे समय से मनमाड खाद्यान्न दे रहा है।  मौके पर जाकर इस मामले की तफ्तीश की गई तो पता चला कि तमाम कार्ड धारकों को वह निर्धारित खाद्यान्न से कम दे रहा था कार्ड धारक बबली ने बताया कि उसके कार्ड में एक ही उम्र के हैं लेकिन राशन डीलर उसे 7 यूनिट का ही खाद्यान्न देता है। इसी तरह कम खाद्यान्न देने की बात कही कार्ड धारकों ने बताई। सभी का कहना था कि राशन डीलर में मनमाफिक तरीके से राशन देता है।  कम राशन देने पर वहां मौजूद नोडल अधिकारी जनार्दन से बात की गई तो उन्होंने कहा कि 2 कार्ड धारक ऐसे थे जिनके जिन्हें कम राशन दिया गया। अब उन्हें पूरा राशन दिलवा दिया गया है।

इस संबंध में जिला आपूर्ति अधिकारी उमेश चंद्र मिश्रा ने बताया कम राशन वितरित करने वाले डीलरों के खिलाफ जांच कर कड़ी कार्रवाई की जाएगी।