आगरा कृष्ण लीला समिति ने बड़े ही श्रद्धा भाव से मनाई.. गोपाष्टमी



चित्र में.. अध्यक्ष मनीष अग्रवाल एवं प्रवक्ता धर्मेन्द्र कु.चौधरी, गायों को प्रसाद खिलाते हुए।


आगरा(धर्मेन्द्र कु.चौधरी)

अग्रवन(वाटरवर्क्स चौराहा)गौशाला मन्दिर -प्रांगण में श्री कृष्ण लीला समिति के तत्वावधान में गोपाष्टमी पूजन का आयोजन बड़े ही धूमधाम से किया गया।

 आज के दिन ही भगवान कृष्ण ,पाँच वर्ष के होने के पश्चात पहली बार गाय चराने के लिए गए थे ।ऐसा मानना है कि कोई भी  गोप (ग्वाल)जब पहली बार गाय चराने जाता है तो उसी दिन गायों की गोप के द्वारा पूजन की जाती है ।

उसी परंपरा के तहत भगवान कृष्ण भी गाय चराने के लिए तैयार हुए।उन्होंने गायों की पूजा की और गायों  से विनय पूर्वक कहा कि हम तुम्हारी रक्षा करेंगे और तुम हमारी रक्षा करना।तभी से देश मे गोपाष्टमी मनाने का चलन चला आ रहा है।

समिति द्वारा आज गोपाष्टमी का पूजन किया गया।भगवान कृष्ण एवं श्री राधे रानीजी की  विधिवत पूजा अर्चना की गई।                      समिति के पदाधिकारियों ने आज गायों की पूजा कर ,उन्हें मिष्ठान गुड़,हरा चारा आदि बड़े ही श्रद्धा भाव से अपने हाथों से खिलाया। कार्यक्रम में मुख्य रूप से  अनुराग शुक्ला एवं उनकी श्रीमती,अध्यक्ष मनीष अग्रवाल ,विजय रोहतगी(महामंत्री), प्रवक्ता धर्मेंद्र कुमार चौधरी ,अशोक गोयल"ट्रासपोर्टर' पी के मोदी,अमित दिवाकर"पार्षद' कृष्ण कन्हैया अग्रवाल, केके अग्रवाल ,प्रभात रोहतगी,बृजेश अग्रवाल, आशीष रोहतगी,विनीत आदि की उपस्थिति सराहनीय रही।