यूनिफॉर्म में गड़बड़झाला कर शासन की योजनाओं को लगाया जा रहा पलीता



-  बाह में  एआरपी मनीष गुप्ता द्वारा जमकर हो रही अवैध वसूली


-  शिक्षकों के विरोध पर एबीएसए का दिखाया जाता है खौफ।


आगरा।प्रवीन शर्मा

 जिले के परिषदीय स्कूलों में पढ़ने वाले निर्धन बच्चों के लिए शासन द्वारा मुहैया कराई जाने वाली यूनिफॉर्म (ड्रेस ) में शिक्षा विभाग द्वारा जमकर गड़बड़ी की जा रही है। ठेकेदारों के माध्यम से उपलब्ध कराई जाने वाली यूनिफॉर्म में शिक्षा अधिकारियों द्वारा प्रति ड्रेस से 40 रुपये की वसूली कर शासन की जन हितकारी योजना को पलीता लगाया जा रहा है। हालांकि उनकी इस करतूत का खुलासा जैतपुर कला के समस्त शिक्षक संघ ने अपने शिकायती पत्र में जिलाधिकारी के समक्ष किया है, लेकिन अभी तक शिक्षा माफियाओं के खिलाफ कार्रवाई नहीं हो पाई है। इससे उनके हौसले बुलंद हैं।

जिलाधिकारी को सौंपे गए शिकायती पत्र में समस्त शिक्षक संघ जैतपुर कलां ने कहा है कि बाह विकास खंड के 

एआरपी मनीष गुप्ता द्वारा समस्त स्कूलों के प्रति बच्चे की यूनिफार्म पर 40 रुपये की अवैध वसूली की जा रही है। अगर कोई शिक्षक इसका विरोध करता है तो उनके उन्हें एबीएसए का नाम लेकर धमका किया जाता है। एआरपी मनीष गुप्ता का यह गोरखधंधा सालों से बेखौफ चल रहा है।

सीडीओ ने महिला समूहों से यूनिफॉर्म बनवाने के दिए थे निर्देश।

मुख्य विकास अधिकारी ने पूर्व में महिला समूहों से बच्चों की यूनिफॉर्म सिलाई के आदेश दिए थे, ताकि समूह से जुड़ी महिलाओं को रोजगार मिल सके। लेकिन शिक्षा अधिकारियों ने उनके आदेश को हवा में उड़ाते हुए ठेकेदारों से यूनिफॉर्म तैयार कराई जा रही है।

कंप्यूटर ऑपरेटर भी एआरपी की राह पर,

एआरपी मनीष गुप्ता की राह पर शिक्षण कार्यालय में तैनात। कंप्यूटर ऑपरेटर भी यूनिफॉर्म में बेखौफ वसूली कर रहे हैं।शिकायती पत्र में कहा गया है कि बीआरएस पिनाहट में कंप्यूटर ऑपरेटर अश्विनी कुमार द्वारा प्रति यूनिफार्म 10 रुपयेऔर इसी ब्लॉक के अधिकारी आशीष नायक द्वारा 20 रुपये प्रति यूनिट वसूले जा रहे हैं। समस्त शिक्षक संघ ने आरोपियों के खिलाफ कड़ी कार्रवाई करने की मांग की है।