पिता की हत्या करने के बाद कलियुगी बेटे ने अपने हाथ में गोली मारी।


 अजितप्रतापसिंह लालू 

रसूलाबाद ,कानपुर देहात। थाना क्षेत्र नैला गांव के मजरा गढ़ी में आपसी विवाद के बाद बेटे ने तमंचे से गोली मारकर पिता की हत्या कर दी। इसके बाद अपने दाएं हाथ की कलाई में गोली मार ली। पुलिस पहुंची और उसे सीएचसी भेजा जहां से कानपुर रेफर कर दिया गया।

बताते चले थाना रसूलाबाद के गढ़ी निवासी किसान 60 वर्षीय रामनरेश का अपने 30 वर्षीय पुत्र संजेश कुमार  से किसी बात को लेकर विवाद चल रहा था। गुरुवार रात को भी फिर दोनों में विवाद हो गया तो गुस्से में संजेश ने तमंचे से पिता के सिर में गोली मार दी, जिससे उनकी मौके पर ही मौत हो गई। इसके बाद संजेश ने अपने दाएं हाथ की कलाई में गोली मार ली, जिससे लगभग कलाई अलग हो गई। कुछ देर तक वह ऐसी ही हालत में घर के बाहर ही टहलता रहा। इस हालत में उसे देखकर आसपास के लोग दहशत में आ गए। सीओ परशुराम सिंह व थाना प्रभारी शशिभूषण मिश्र पहुंचे और उसे सीएचसी भिजवाया जहां डॉक्टरों ने हालत गंभीर देख कानपुर के लिए रेफर कर दिया। पुलिस को मौके से तमंचा नहीं मिला। सीओ ने बताया कि आपसी विवाद में हत्या के बाद खुद जान देने का प्रयास किया है। संजेश पानी टंकी में ऑपरेटर है।

संजेश गांव की ही पानी की टंकी में ऑपरेटर है। उसका भाई रंजीत माती में रहता है जबकि वह पिता के साथ रह रहा था। करीब तीन वर्ष पहले उसका विवाह हुआ था। विवाह के एक वर्ष बाद ही उसकी पत्‍‌नी ने फांसी लगाकर जान दे दी थी। इसके बाद से वह तनाव में रहने लगा था। वहीं दोनों पैरों से दिव्यांग संजेश की मां सिद्धेश्वरी घटना के बाद से ही बदहवास है।

अपर पुलिस अधीक्षक घनश्याम चौसरिया ने बताया कि उक्त आरोपी के विरुद्ध मुकदमा पंजीकृत कर कार्यवाही की जा रही है।