राष्ट्रवादी विकास पार्टी का "मैनिफेस्टो" जारी।


 

हिन्दुस्तान वार्ता।लखनऊ

"ना जाति ना धर्म- देश प्रथम" इस विचार को लेकर राष्ट्रवादी विकास पार्टी का "मैनिफेस्टो" जारी हुआ, जिसमें लोक- लुभावन वादो की झड़ी नहीं, बल्कि सच मायनों में अपने युवाओं के उज्जवल भविष्य, रोजगार, महिला सुरक्षा जैसे अति महत्वपूर्ण मुद्दों के साथ एक बेहतर समाज के निर्माण की सोच का आइना है। आज यहां यूपी कि राजधानी, लखनऊ के यूपी प्रेस क्लब में राष्ट्रवादी विकास पार्टी ने अपना "मैनिफेस्टो" जारी किया। 

------------------------------

देश में महंगाई एवं बेरोजगारी चरम पर, भ्रष्टाचार का बोलबाला, कानून व्यवस्था ध्वस्त- डॉo अनूप कुमार श्रीवास्तव (IRS, RETD)

-----------------------------

मैनिफेस्टो जारी करते हुए राष्ट्रवादी विकास पार्टी के संस्थापक अध्यक्ष, पूर्व प्रधान आयुक्त, भारत सरकार, डॉo अनूप कुमार श्रीवास्तव ने प्रेसवार्ता करते हुए कहा कि आज जनता ने बदलाव का मन बना लिया है। हम लोगो ने सकारात्मक राजनीति का प्रारंभ करते हुए राष्ट्रवादी विकास पार्टी बनाई। इस विधानसभा चुनाव में प्रदेश में कई सीटों पर हमारे प्रत्याशी बड़ी चुनौती के साथ चुनाव लड़ रहे है। 

डॉo अनूप कुमार श्रीवास्तव ने कहा कि आज लोकतंत्र पर पूंजीवादी व्यवस्था हावी हो गई है, कानून व्यवस्था चरमरा रही है, किसानों का बुरा हाल है, डीजल पेट्रोल के दाम आसमान छूते जा रहे हैं, सुरसा की तरह बढ़ती हुई महंगाई से जनता त्रस्त है, खेती के काम आने वाली खाद, बीज, कीटनाशक सब महंगे है और मिलना भी कठिन हो रहा है। 

उन्होंने कहा कि सरकार ने किसानों के साथ ही आम जनता एवं व्यापारियों की आय दोगुनी करने का संकल्प लिया था। जो कि कहीं से भी पूरा नहीं हुआ। पिछले o2 साल सरकार करोना संक्रमण से मरने वालों के आंकड़े छुपाने का कार्य करने में व्यस्त रही, कोरोना की दूसरी लहर में बड़ी संख्या में लोगों की जान गई, आज हम कोरोना की तीसरी लहर से जूझ रहे है। दलित आदिवासियों और अल्पसंख्यक वर्गों पर बढ़ता उत्पीड़न, बेरोजगारी और ओबीसी आरक्षण के साथ ही o3 कृषि कानूनों को रद्द कराने को लेकर 11 माह से चल रहा किसान आंदोलन भी देश नहीं भूलेगा, जिसको लेकर केंद्र सरकार की कोई संवेदना नहीं दिखी। 

उन्होंने कहा कि मौजूदा सरकार में जीने के लिए ऑक्सीजन भी लेना मुश्किल हो गया था। उत्तर प्रदेश सरकार हर क्षेत्र में विफल रही है। उदाहरण के तौर पर ₹50 में o7 घंटे काम करने वाली o4 लाख रसोइयों को पिछले o8 महीने से वेतन नहीं मिला है। इस महंगाई में कैसे जलता होगा उनका चूल्हा जो बच्चों को भोजन प्रदान करती हैं। उन्होंने कहा कि देश में केवल दो ही जाति और दो ही धर्म गरीब और अमीर, धर्म भाषा प्रांत और जाति गरीबों को बांटने के लिए इस्तेमाल किया जाता है। जिससे क्षणिक अमीर पूंजीवादी लोग सत्ता हासिल  कर उनके ऊपर राज कर सकें और करोड़ों अरबों की संपत्ति का लाभ उठा सकें। 

उन्होंने  कहा कि हम सब को लोकतंत्र तथा संविधान की रक्षा के लिए एक साथ खड़ा होना होगा और एक सकारात्मक   अखंड भारत की रचना का निर्माण करना होगा जो कि खंड खंड की राजनीति से संभव नहीं है। राजनीति व्यवसाय हो गया है,धन और सत्ता लोलुप लोग राजनीति से जुड़ गए हैं, जबकि राजनीति समाज सेवा स्वस्थ और निष्पक्ष प्रशासन प्रदान करने की नीति है ,इसलिए हम सबको मिलकर बंटवारे की नहीं बल्कि भाईचारे की नीति के द्वारा देश को अंदरूनी ताकत और विकास की ओर ले जाना होगा।

 प्रेस वार्ता को संबोधित करते हुए राष्ट्रवादी विकास पार्टी के राष्ट्रीय महासचिव संगठन एवं सुप्रीम कोर्ट के वरिष्ठ अधिवक्ता, ब्रिगेडियर अनिल कुमार श्रीवास्तव ने कहा कि राष्ट्रवादी विकास पार्टी का नेतृत्व एवं गठन सेना एवं सिविल सेवा में महत्वपूर्ण पदों पर कार्यरत रहे वरिष्ठ अधिकारियों द्वारा किया जा रहा है। जिनके पास प्रबंधन का अनुभव है तथा देश सेवा और राष्ट्र प्रेम को सर्वोपरि मानते हुए स्वच्छ और भ्रष्टाचार रहित शासन देने में सक्षम है। हमारी पार्टी आर्थिक आधार पर आरक्षण की पक्षधर है। जनसंख्या नियंत्रण को स्वेच्छा से आगे बढ़ाएंगे। महिला सशक्तिकरण का विशेष ध्यान दिया जाएगा 50% आरक्षण महिलाओं के लिए प्राप्त करने का अधिकार होगा। महिलाओं के विरुद्ध न्यायालय में लंबित मुकदमों की फास्ट ट्रैक कोर्ट से निस्तारित कराने का कार्य करेंगे। भूतपूर्व सैनिकों को अति सम्मान और गौरव प्रदान करके, उनको पुनः रोजगार की संसाधन उपलब्ध कराएंगे उनके अनुभव और अनुशासन को राष्ट्र उत्थान के कार्य में लगाएंगे। शहीदों के परिवार को आर्थिक मदद के अलावा परिवार से एक योग्य पुरुष या महिला को रोजगार प्रदान किया जाएगा। राष्ट्रवादी विकास पार्टी रोजगार योजना के अंतर्गत सबको शैक्षणिक एवं कौशल के आधार पर रोजगार देने का कार्य किया जाएगा। सबको स्नातक तक मुफ्त शिक्षा एवं प्रोफेशनल एवं स्नातकोत्तर शिक्षा के लिए ब्याज रहित श्रण, सब को मुफ्त स्वास्थ्य सुविधा,कृषि औद्योगिक विकास प्राकृतिक संसाधनों का अधिकतम उपयोग ,जल संसाधन एवं किसान भाइयों के लिए मुफ्त बीज खाद एवं सिंचाई के संसाधनों की व्यवस्था कराई जाएगी। आने वाले समय में समानांतर विचारधारा की पार्टियों के साथ राष्ट्रवादी मोर्चा को आगे बढ़ाते हुए प्रदेश में अपनी सरकार बनाएंगे।

आज की प्रेस वार्ता में श्रीमती किरण श्रीवास्तव राष्ट्रीय महिला अध्यक्ष, बिग्रेडियर डॉक्टर प्रदीप श्रीवास्तव प्रदेश अध्यक्ष उत्तर प्रदेश, ओम प्रकाश श्रीवास्तव अध्यक्ष मध्य उत्तर प्रदेश, पी के सिंह अध्यक्ष पूर्वी उत्तर प्रदेश, रश्मेन्द्र सक्सेना महासचिव उत्तर प्रदेश, अश्वनी कुमार श्रीवास्तव राष्ट्रीय मीडिया प्रभारी, सुशील सिन्हा राष्ट्रीय सलाहकार, प्रेम प्रकाश खंडेलवाल,मोनिका निगम राष्ट्रीय सचिव एवं दर्जनों पदाधिकारी उपस्थित रहे।

(रिपोर्ट: शाश्वत तिवारी)