नई नहर निर्माण-अन्य सिंचाई विकल्प आदि की मांग को लेकर धरनारत समाजसेवी ज्ञान सिंह कुशवाह हुए बीमार,जयपुर के निम्स हॉस्पिटल में भर्ती।


हिन्दुस्तान वार्ता।आगरा

विकासखंड फतेहपुर सीकरी के लगभग 50 गांवों के गिरते भूगर्भ जलस्तर के कारण लगभग 8 हजार हेक्टेयर किसानों की जमीन की सिंचाई के लिए संकट को देखते हुए किसान नेता चौधरी दिलीप सिंह एवं समाजसेवी ज्ञान सिंह कुशवाह के नेतृत्व में किसानों का नई नहर निर्माण/अन्य सिंचाई विकल्प के लिए व नई नहर निर्माण के कार्य की गति में शिथिलिता वरतने वाले अधिशासी अभियंता लोअर खंड आगरा नहर आगरा शरद सौरभ गिरी के निलंबित किए जाने के लिए दिनांक 03/08/22 से अधीक्षण अभियंता तृतीय मंडल सिंचाई कार्यालय प्रतापपुरा आगरा पर बेमियादी धरना दे रहे हैं। धरने का आज 14 वा दिन था, कि अचानक समाजसेवी ज्ञान सिंह कुशवाह की सुबह तड़के लगभग 5 बजे तबीयत बिगड़ने लगी , सूचना मिलने पर बीमार समाजसेवी को परिजन जयपुर के निम्स अस्पताल ले गए। परिजनों ने बताया है कि डॉक्टरों के द्वारा ज्ञान सिंह को भर्ती कर लिया गया है, उनकी हालत चिंताजनक बनी हुई है। 

किसान नेता चौधरी दिलीप सिंह ने आरोप लगाया है कि सिंचाई विभाग के अधिकारियों को ज्ञान सिंह के स्वास्थ्य खराब होने की सूचना दे दी गई , लेकिन ज़िम्मेदार अधिकारियों के द्वारा बीमार हुए समाजसेवी ज्ञान सिंह कुशवाह के लिए कोई मदद नहीं की गई।

 किसान नेता चौधरी दिलीप सिंह ने चेताया है कि अंधे, बहरे शासन/प्रशासन को 14 दिनों से सिंचाई विभाग के अधीक्षण अभियंता के कार्यालय पर धरना दे रहे, किसानों की मांगों पर सुनवाई की कोई चिंता फिक्र नहीं है, सिंचाई विभाग के वरिष्ठ अधिकारियों के कानों में जूं तक नहीं रेंगा है।

   बीमार समाजसेवी की सूचना मिलने पर धरना स्थल पर पहुंचे किसान नेता श्याम सिंह चाहर रोष व्यप्त करते हुए कहा है कि धरनारत समाजसेवी ज्ञान सिंह कुशवाह के स्वास्थ्य खराब होने के लिए जिम्मेदार निकम्मे सिंचाई विभाग के वरिष्ठ अधिकारीगण हैं।