प्रदेश में चुंगी व धारा 3/7 से इंस्पेक्टर राज से त्रस्त व्यापारियों को मा.मुलायम सिंह यादव जी ने कराया था मुक्त:टी.एन.अग्रवाल"व्यापारी नेता"

 


-आगरा व्यापार मंडल ने दी भावभीनी श्रद्धांजलि।

हिन्दुस्तान वार्ता 

 मुलायम सिंह यादव के निधन पर ,व्यापारी नेता टी एन अग्रवाल जी नें बताया कि

1993 में जब प्रदेश में धारा 3/7 लागू थी तब आये दिन व्यापारियों को बेवजह इसका शिकार होना पड़ता था। प्रदेश में इंस्पेक्टर राज से त्रस्त व्यापारियों को माननीय   श्री मुलायम सिंह यादव जी ने धारा को हटाकर ,साथ ही जिन व्यापारियों पर पूर्व में धारा 3/7 कें मुकदमे दर्ज थे, उनके मुकदमे वापस लिये गये जो इन मुकदमों में जेल में बंद थें उन्हें रिहा किया गया। 1989 में चुंगी के कारण जगह जगह गल्ले के व्यापारियों का उत्तपीड़न हो रहा था, ऐसे में व्यापारी इंस्पेक्टर राज से त्रस्त होकर या तो जिन खाद्य सामग्रीयों पर चुंगी लगीं थी, उन कारोबारों को बंद कर रहे थे,या प्रदेश से पलायन कर रहें थे।ऐसे में व्यापारी तत्कालीन मुख्यमंत्री श्री मुलायम सिंह यादव जी से मिले, उन्होंने तत्काल प्रभाव से चुंगी को समाप्त ,कर से राहत दिलवाई। चुंगी को प्रदेश में समाप्त किया ।  इंस्पेक्टर राज से त्रस्त व्यापारियों को मुक्ति दिलायी ।

सन् 2000 में जब भाजपा शासित राज्य में श्री कल्याणसिंह जी मुख्यमंत्री थे ,तो प्रदेश में कपड़े पर एंटरी टैक्स लगाया गया। जिसके लिये पूरे प्रदेश के व्यापारियों के विरोध और लामबंद होकर पुर्व मुख्यमंत्री व्यापारियों के मसीहा श्री मुलायम सिंह यादव जी से लखनऊ में  मिलें।

उन्होंने तत्काल वर्तमान मुख्यमंत्री श्री कल्यान सिंह जी से फोन पर बात कर एंटरी टैक्स को हटाने की जोरदार वकालत की। उनसे कहा कि जब भाजपा का चुनाव के दौरान घोषणा पत्र में जनता को रोटी कपड़ा और मकान देने का नारा था वायदा था तो ऐसे में कैसे प्रदेश में एंटरी टैक्स लगाया जा सकता है।

तब तुरंत प्रदेश सरकार द्वारा एंटरी टैक्स को हटा दिया गया । 

  ऐसी शख्सियत को आगरा व्यापार मंडल भावपूर्ण श्रंद्धांजलि अर्पित करता है ।ओंम शान्ति.. शत शत नमनः ।

श्रद्धांजलि अर्पित करने वालों में.. 

अध्यक्ष श्री टी एन अग्रवाल , रमनलाल गोयल, जयप्रकाश अग्रवाल ,जय पुरसनानी ,गागनदास रामानी, कन्हैया राठौड़ नितेश अग्रवाल आदि पदाधिकारी गण प्रमुख थे।