आगरा:यूपी सहित पाँच राज्यों के 150 परिवार यमुना तट पर करेंगे एक साथ एकादशी उद्यापन।

 


- दि.3-4 दिसंबर को"मोक्षदा एकादशी"पर महालक्ष्मी मंदिर बल्केश्वर में हरि बोल सेवा समिति करेगी सप्तम भव्य  सामूहिक एकादशी उद्यापन का आयोजन।

- उपमुख्यमंत्री बृजेश पाठक सहित आगरा और प्रदेश की कई गणमान्य हस्तियाँ करेंगी सहभागिता।

- आयोजन की तैयारियों में जुटी, हरि बोल सेवा समिति के पदाधिकारियों और समाजसेवियों ने होटल पार्कलेन में आमंत्रण पत्र किया जारी।

हिन्दुस्तान वार्ता।

आगरा: हरि बोल सेवा समिति द्वारा सप्तम भव्य सामूहिक एकादशी उद्यापन का आयोजन मोक्षदा एकादशी पर 3 व 4 दिसंबर को यमुना तट, बल्केश्वर स्थित महालक्ष्मी मंदिर में आयोजित किया जाएगा।

आयोजन की तैयारियों में जुटी हरि बोल सेवा समिति के पदाधिकारियों और समाजसेवियों ने गुरुवार को कमला नगर स्थित होटल पार्क लेन में विमोचन करके आयोजन का आकर्षक आमंत्रण पत्र जारी किया।

 कई राज्यों से आ रहे जोड़े:

 इस अवसर पर हरि बोल सेवा समिति की संस्थापक श्रीमती ममता सिंघल ने बताया कि कार्यक्रम में उत्तर प्रदेश सरकार के उपमुख्यमंत्री बृजेश पाठक सहित आगरा और प्रदेश की कई गणमान्य हस्तियाँ सहभागिता करेंगी, वहीं एक ही सुसज्जित पंडाल में आगरा, कोलकाता, मद्रास, मुंबई, ग्वालियर, कानपुर, फिरोजाबाद और झाँसी सहित पाँच राज्यों के डेढ़ सौ जोड़े सामूहिक रुप से एकादशी उद्यापन करेंगे।

 भव्य पंडाल ले रहा आकार:

अध्यक्ष भोलानाथ अग्रवाल ने बताया कि आयोजन के लिए महालक्ष्मी मंदिर में भव्य पंडाल बनाया जा रहा है। विशाल मंच पर भगवान राधा-कृष्ण और भगवान भोलेनाथ की झाँकी के दिव्य दर्शन होंगे। पंडाल में कतार बद्ध डेढ़ सौ चौकी रखी जाएंगी। इन पर पूजा-सामग्री के साथ लड्डू गोपाल जी विराजमान होंगे। 

उपमुख्यमंत्री करेंगे उद्घाटन और सम्मान।

 मुख्य संरक्षक मुरारी प्रसाद अग्रवाल (एकता बिल्डर्स) ने बताया कि 3 दिसंबर को सुबह 8 बजे दीप प्रज्ज्वलन के बाद 9 बजे एकादशी कथा होगी। फिर आरती के बाद ब्राह्मण भोज होगा। 4 दिसंबर को सुबह 9 बजे दीप प्रज्ज्वलन, 10 बजे हवन- पूजन, 12 बजे आरती और 1:00 बजे प्रसादी का कार्यक्रम होगा। साथ ही माननीय उपमुख्यमंत्री जी के कर कमलों से समारोह का उद्घाटन और समाजसेवियों के सम्मान का कार्यक्रम भी होगा।

 लगेगी श्याम नाम की मेहंदी..।

 संयोजक महेश जौहरी और महामंत्री विक्की गर्ग ने बताया कि दो दिवसीय सामूहिक एकादशी उद्यापन के निमित्त आयोजन से पूर्व 2 दिसंबर को शाम 5 बजे महालक्ष्मी मंदिर परिसर में ही श्रद्धालु अपने हाथों पर श्याम नाम की मेहंदी रचाएंगे। शाम 6 बजे से श्याम बाबा के भजनों की सुर सरिता प्रवाहित होगी।    

विमोचन में ये रहे शामिल..।

श्रीमती ममता सिंघल, मुरारी प्रसाद अग्रवाल, भोलानाथ अग्रवाल,महेश जौहरी, विक्की गर्ग, राकेश अग्रवाल, डौली अग्रवाल,अर्चना अग्रवाल, गुंजन अग्रवाल, अल्पना गर्ग, नीतू गर्ग,  कविता गर्ग, मीना गर्ग, राजकुमारी, कंचन, पूजा, सीमा, राधा, मंजू, मोहन अग्रवाल, रामगोपाल, हरेश पंजवानी और नरेंद्र अग्रवाल आदि।