जीएसटी,छापेमारी के विरोध में मुख्यमंत्री के नाम एडिशनल कमिश्नर को ज्ञापन।

 


बेवजह नहीं होगा ईमानदार व्यापारी का उत्पीड़न: कमिश्नर

हिन्दुस्तान वार्ता।आगरा

आगरा व्यापार मंडल के अध्यक्ष  टी एन अग्रवाल व समस्त पदाधिकारियों नें प्रदेश में चल रही छापेमारी सर्वे के नाम पर व्यापारियों का उत्पीड़न हो रहा है, उसी संदर्भ में माननीय मुख्यमंत्री कें नाम एक ज्ञापन जीएसटी, एडिशनल कमिश्नर ग्रेड 1- अजयकुमार सिंह को उनके कार्यालय पर ज्ञापन सौंपा।

 उनसे अनुरोध किया है कि व्यापारियों के साथ कुछ भी अहित ना हो।अगर उनका उत्पीड़न हुआ, तो प्रदेश में विरोध किया जायेगा।कारोबार बंद कर दियें जायेगें ।

मीडिया प्रभारी जय पुरसनानी नें बताया कि सर्वे के नाम पर 8-10 गाड़ियों में अधिकारी और पुलिस कर्मी बाजार पहुचेगे तो बाजारों में दहशत फैलेगी। व्यापारियों में भय का माहौल बनेगा।

 ऐसा करके विभाग सही नहीं कर रहा है, व्यापारी टैक्स देता है, जिससे देश का विकास होता है। कोई अपराधी नहीं जो इतनी संख्या में बाजारों में जाकर कार्यवाही के नाम पर उत्पीड़न हो।

 गागनदास रामानी नें भी अधिकारियों एवं व्यापारियों से कहा, संयम से काम ले अधिकारी किसी का बेवजह उत्पीड़न ना करें। तरूनसिंह और मुकेश अग्रवाल ने भी लोहामंडी बाजार में आयीं,जीएसटी विभाग की गाड़ियों से दहशत व्याप्त हो गयी और बाजार बंद हो गये।

राजेश सिंघल ने बालूगंज का मामला उठाया ।

इसी संदर्भ में एक ज्ञापन माननीय मुख्यमंत्री जी कें नाम ।

         

                         ज्ञापन 

सेवा में 

माननीय योगी आदित्यनाथ जी 

मुख्यमंत्री उतर प्रदेश लखनऊ ।

विषय- प्रदेश में  इंटेलीजेंस विभाग द्वारा खुफिया जांच के नाम पर जीएसटी सर्वे छापेमारी में व्यापारियों का हो रहा है उत्पीड़न।

महोदय,

प्रदेश में इंटेलीजेंस विभाग द्वारा खुफिया जांच के नाम पर की जा रही छापेमारी सर्वे के नाम पर छोटे छोटे मझोले व्यापारियों का उत्पीड़न हो रहा है,जिससे प्रदेश में व्यापारियों में भय व दहशत का माहौल बन गया है, जिससे व्यापारियों में भारी रोष है ,अगर तुरंत इस छापेमारी व सर्वे को ना रोका गया तो व्यापारी अपने कारोबार को बंद करने पर मजबूर हो जायेगा।

व्यापार मंडल ,कर न देने व कर चोरी करने वालों के खिलाफ है। परन्तु उत्पीड़न सहन नहीं कर सकता है।

1- महोदय जब प्रदेश में कर संग्रह हर माह बढ़ रहा है तो ऐसी कार्यवाही क्यों।

2- महोदय जिस व्यापारी का सालाना रिटर्न 10% अधिक हो ऐसे व्यापारियों को प्रदेश शासन द्वारा प्रोत्साहित करने के लिये सम्मानित किया जाना चाहिए ।

3- महोदय जिस व्यापारी द्वारा अपने पूरे जीवन काल में ईमानदारी से करों का भुगतान किया हो ऐसे व्यापारियों को पेंशन दी जानीं चाहिए ।

4- महोदय जब प्रदेश में कर संग्रह हर माह नियमित आ रहा हो तो ऐसे में व्यापारी को सम्मान स्वरूप प्रोत्साहित किया जाना चाहिए ना कि अनावश्यक रूप से इंटेलीजेंस कें नाम पर छापेमारी की कार्यवाही।

 आपसे निवेदन है कि जल्द से जल्द इसको संज्ञान में लेते हुए खुफिया जांच के नाम पर हो रही सर्वे को तत्काल प्रभाव से समाप्त किया जाये।धन्यवाद 

बैठक में उपस्थित होने वाले ...

अध्यक्ष टी एन अग्रवाल , गागनदास रामानी,कन्हैया लाल राठौड़,जय पुरसनानी,रमनलाल गोयल ,संदीप गुप्ता ,तरूनसिंह, राजेश सिंघल, राजेश अग्रवाल, ताराचंद गोयल, राजीव गुप्ता, कमल मंगवानी,सुनील गुप्ता, सुशील नोतनानी,विजय बंसल, अशोक जैसवानी, मुकेश अग्रवाल दिनेश अग्रवाल, छिंगामल जैन राजेश राठौड़, रनवीर सिंह राठौड़ आदि पदाधिकारी गण उपस्थित रहे ।