'पन्द्रह प्रतिशत'शुल्क वापिस न करने वाले विद्यालयों पर शासनादेश उलंघन की कार्यवाही हो:टीम पापा।



हिन्दुस्तान वार्ता।

आगरा:प्रोग्रेसिव एसोसिएशन ऑफ पेरेंट्स टीम पापा,के संस्थापक संरक्षक मनोज शर्मा के नेतृत्व में एक प्रतिनिधि मंडल जिला विद्यालय निरीक्षक मनोज कुमार सिंह से मिला संस्था संरक्षक मनोज शर्मा ने जिला विद्यालय निरीक्षक को एक शिकायती पत्र संस्था की ओर से सौंपा,जिसमें बताया गया कि जनपद आगरा के बहुत से विद्यालय,माननीय उच्चन्यालय व सरकार के शासनादेश का उलंघन कर अभिभावकों को सत्र 2020 -21 की 15% प्रतिशत शुल्क वापिसी से मना कर रहे हैं अथवा बहाने बना कर अभिभावकों का हक न देकर शोषण कर रहे है। इन विद्यालयों के अभिभावको की शिकायत, संस्था के हेल्पलाईन नम्बर पर अभिभावकों ने की है।

सेंट थॉमस, सुमित राहुल,डीपीएस,होली पब्लिक,गणेश रामनागर, सेंट पॉल, राघवेंद्र स्वरूप, सेंट एंड्रयूज, गायत्री पब्लिक, डॉ0एम0पी0एस0 वर्ल्ड आदि जैसे अनेकों विद्यालय माननीय उच्च न्यायालय से आदेशित व उत्तर प्रदेश सरकार के शासनादेश से निर्देशित छूट का लाभ अभिभावकों को प्रदान नहीं कर रहे हैं।

संस्था ने माँग की है कि ऐसे विद्यालयों पर शासनादेश के उलंघन की विभागीय कार्यवाही की जाये।

संस्था के अमर सेंगर ,प्रवीण सक्सेना ने रोष व्यक्त करते हुए कहा है कि संस्था ने अभिभावकों के हित में न्याय को पाने में बहुत पसीना बहाया है, जिसे हम शिक्षा विभाग, विद्यालयों की मिली भगत से व्यर्थ नही होने देंगे।

अरुण मिश्रा,शोभित जेतली, दीपक वर्मा ने कहा है कि संस्था अभिभावक हित मे अभिभावक पंचायत से आंदोलन के लिए कदम तय कर चुकी है।संस्था के आह्वान के साथ ही अविभावक सड़को पर आंदोलन को तैयार होगा।

संस्था ने शिकायित पत्र की प्रतिलिपि श्री विजय किरण आनंद,शिक्षा निदेशक उत्तर प्रदेश लखनऊ व जिलाधिकारी आगरा को भी भेजी है।