मिढ़ाकुर सड़क हादसे में हुई,दलित महिला की मौत।



पिछले 3 दिनों से एसएन मेडिकल कॉलेज में चल रहा था उपचार।

हिन्दुस्तान वार्ता। ब्यूरो

आगरा: मिढ़ाकुर घटना 11 जून रविवार की शाम है, 40 वर्षीय कमलेश पत्नी स्व. महेश निवासी वाल्मीकि बस्ती चौपाल में मिढ़ाकुर आगरा के शाहगंज स्थित साकेत हॉस्पिटल में सफाई कर्मचारी के पद पर कार्यरत थी।

  वह रविवार की शाम शाहगंज से मिढ़ाकुर जाने के लिए ऑटो संख्या यूपी 80 ई0 टी0 9635 में सवार होकर मिढ़ाकुर की ओर जा रही थी,तभी ऑटो चालक द्वारा तेज गति,लापरवाही से चलाने के कारण गांव सहारा, मिलन वाटिका के सामने ऑटो अनियंत्रित होकर पलट गया,जिससे महिला के गंभीर चोटे आई। महिला के गंभीर रूप से घायल हो गई। नजदीकी पुलिस चौकी पर सूचना पाकर पुलिस मौके पर पहुंची और घायल महिला को एसएन मेडिकल कॉलेज आगरा उपचार के लिए भेजा गया। पुलिस ने ऑटो को अपनी हिरासत में ले, ऑटो चालक के खिलाफ मुकदमा दर्ज कर  लिया जबकि ऑटो चालक फरार हो गया।

 जब घटना की जानकारी परिजनों को मिली तो वे मौके पर पहुंचे, हालत गंभीर होने के कारण घायल महिला को वेंटिलेटर पर रखा गया। इसके बाद 4 दिन तक उपचार चला और आज चिकित्सकों ने उसे मृत घोषित कर दिया।

उसके मरने पर परिवार में कोहराम मचा हुआ है। परिजनों का कहना है कि परिवार का भरण पोषण हो,इसलिए  हॉस्पिटल में नौकरी से करती थी, जिसके लिए परिजनों ने प्रशासन से मुआवजे की मांग और फरार ऑटो चालक की गिरफ्तारी की मांग कर, न्याय की गुहार लगाई है।

रिपोर्ट- प्रदीप कुमार।