नेशनल चैम्बर: 75 वर्ष में"स्थापना अमृत महोत्सव" का शुभारंभ।इस उपलक्ष में किया,स्वास्थ्य शिविर आयोजित।



सरकार के स्वस्थ भारत स्वच्छ भारत मिशन में किया सहयोग।

विशेषज्ञ चिकित्सकों द्वारा किए गए स्वास्थ्य परामर्श,तथा खून की, की गई विभिन्न जांचें।

जिला सहकारी बैंक के चेयरमैन प्रदीप भाटी जी रहे मुख्य अतिथि के रूप में उपस्थित।

हिन्दुस्तान वार्ता। ब्यूरो

आगरा: 23 जुलाई, प्रातः 9:00 बजे से शाम 4:00 बजे तक, दिल्ली नेशनल हाईवे सिकंदरा स्थित सिनर्जी प्लस हॉस्पिटल में नेशनल चेंबर के 75 वर्ष में स्थापना अमृत महोत्सव की शुरुआत चैम्बर अध्यक्ष राजेश गोयल की अध्यक्षता में स्वास्थ्य शिविर से की गई।  इस कार्यक्रम में मुख्य अतिथि जिला सहकारी बैंक के चेयरमैन प्रदीप भाटी जी रहे।  

चैम्बर अध्यक्ष राजेश गोयल ने कहा कि यह बड़े ही प्रसन्नता की बात है कि नेशनल चैंबर ऑफ इंडस्ट्रीज एंड कॉमर्स यूपी आगरा उद्योग एवं व्यापार के हित संवर्धन में निरंतर कार्य करते हुए,अपने 75 वर्ष में चल रहा है। 

यह एक संयोग की बात है कि एक तरफ हमारे देश की आजादी को 75 वर्ष होने जा रहे हैं,वहीं दूसरी ओर हमारे नेशनल चैम्बर की स्थापना को भी 75 वर्ष होने जा रहे हैं। 

 इस 75 वें वर्ष में चैम्बर का 'स्थापना दिवस समारोह' इस वर्ष स्थापना अमृत महोत्सव' के रूप में मनाया जा रहा है।  इस स्थापना अमृत महोत्सव की शुरुआत स्वास्थ्य शिविर से की गई है। क्योंकि स्वास्थ्य हजार निजामत है।

मुख्य अतिथि प्रदीप भाटी जी ने कहा कि सरकार द्वारा स्वच्छ भारत, स्वस्थ्य भारत। की पहल जोरदार से की जा रही है।

 नेशनल चैम्बर ने सरकार के इस मिशन को आगे बढ़ाने हेतु, इसे अपने स्थापना अमृत महोत्सव में सम्मिलित किया  है। इससे सरकार की..स्वस्थ्य भारत,स्वच्छ भारत। की पहल को बढ़ावा मिलेगा

कार्यक्रम संयोजक पूर्व अध्यक्ष सीताराम अग्रवाल ने कहा कि देश की आजादी के लगभग साथ ही,स्थापित नेशनल चैम्बर के स्थापना अमृत महोत्सव के तहत प्रथम कार्यक्रम स्वास्थ्य शिविर बहुत ही सफल रहा। इसमें सिनर्जी प्लस हॉस्पिटल के चिकित्सा विशेषज्ञों द्वारा जरूरतमंदों के स्वास्थ्य के विभिन्न प्रकार के परीक्षण किए और उन्हें परामर्श दिया।

 उपाध्यक्ष अनिल अग्रवाल ने बताया कि सिनर्जी प्लस हॉस्पिटल एवं नेशनल चैम्बर के मध्य एक समझौता हुआ है, जिसमें सिनर्जी हॉस्पिटल द्वारा नेशनल चैम्बर के सदस्यों व जरूरतमंद पारिवारिक सदस्यों को स्वास्थ्य जांच व परामर्श तथा चिकित्सा, प्राथमिकता के साथ प्रदान की जाएगी।

 उपाध्यक्ष मनोज बंसल ने बताया कि सिनर्जी प्लस हॉस्पिटल के साथ हुए समझौते में हॉस्पिटल का पूरा प्रशासन नेशनल चैम्बर के सदस्यों व उनके परिवारीजनों को जरूरत के आधार पर पूरा सहयोग प्रदान करेगा।

 कोषाध्यक्ष योगेश जिंदल ने बताया कि समझौते के मुताबिक नेशनल चैम्बर के सदस्यों को जरूरत पड़ने पर सिर्फ हॉस्पिटल या नेशनल चैम्बर को सूचित करने की आवश्यकता है।

 सिनर्जी प्लस हॉस्पिटल के प्रशासनिक अधिकारी एवं चिकित्सक, चैम्बर के सदस्यों व उनके परिवारीजनों को स्पेशल केयर प्रदान करेंगे।

इस अवसर पर चैम्बर अध्यक्ष राजेश गोयल,उपाध्यक्ष अनिल अग्रवाल, उपाध्यक्ष मनोज बंसल,कोषाध्यक्ष योगेश जिंदल,पूर्व अध्यक्ष एवं कार्यक्रम संयोजक सीताराम अग्रवाल,श्री किशन गोयल,अशोक गोयल,रितेश गोयल, वीरेंद्र गुप्ता, राजेंद्र गर्ग एवं काफी संख्या में स्वास्थ्य जांच के लिए सदस्य एवं परिवारी जन मौजूद थे।