शिव महापुराण कथा के ऐतिहासिक आयोजन में पूज्य संत श्री अरविंद जी महाराज ने केंद्रीय राज्य मंत्री प्रो.एसपी सिंह बघेल व सभी को दिए,आशीर्वचन।

 


माता-पिता के चरणों में है पूरी दुनिया : पूज्य संत श्री अरविंद जी महाराज।

कार्तिकेय और गणेश जन्मोत्सव में हुई टॉफियों और खिलोनो की बरसात।

हिन्दुस्तान वार्ता। ब्यूरो

आगरा : कमला नगर स्थित जनक पार्क में चल रहे शिव महापुराण रस महोत्सव में रविवार को कार्तिकेय और गणेश का जन्मोत्सव मनाया गया। 

जन्मोत्सव के लिए सजे पंडाल में टॉफियों और खिलोनो की जमकर बरसात हुई। व्यासपीठ से पूज्य संत श्री अरविंद जी महाराज ने कहा कि भगवान शंकर और पार्वती ने गणेश और कार्तिक की परीक्षा ली। जिसमें पूरे ब्रह्मांड का चक्कर काटने वाले काे प्रथम पूज्य का पद देने की बात कही। प्रतियोगिता में दोनों ही ब्रह्मांड का चक्कर काटने निकले तो कार्तिक मोर पर सवार हो पूरे ब्रह्मांड का चक्कर काटने लगे लेकिन गणेश के पास केवल उनके वाहन के रूप में छोटे मूषक थे।

 गणेश ने अपने माता-पिता की परिक्रमा की और बताया कि उनकी पूरी दुनिया उनके माता-पिता के चरणों में है। गणेश के इस मातृ एवं पितृ भक्ति को देख भगवान शंकर और पार्वती ने किसी भी कार्य को करने के पहले भगवान गणेश की पहली पूजा का वरदान दिया। शिवपुराण के मुख्य यजमान सुरेश चंद्र सिंघल और मधु सिंघल है।

 दैनिक यजमान विजय अग्रवाल, संजीव अग्रवाल चीनू, राकेश मित्तल, पार्षद प्रदीप अग्रवाल, राजीव गर्ग और सुनील बंसल रहे। 

समापन की महाआरती केंद्रीय राज्यमंत्री प्रो.एसपी सिंह बघेल ने की। महाराज जी ने उन्हें व सभी को ह्रदय की गहराइयों से आशीर्वचन दिए। मंत्री जी समेत सभी श्रद्धालु भाव विभोर हो गए।

भोले शंकर के भजनो पर श्रद्धालु जमकर झूम उठे। जैसे-जैसे शिव पुराण समापन की ओर बढ़ती जा रही हैं व्यास गददी पर विराजमान संत श्री अरविंद जी महाराज के मुखाबिंद से इस महापुराण को सुनने के लिये श्रद्धालुओ का सैलाब उमड़ा रहा है। प्रतिदिन कथा में लगभग तीन हज़ार शिव भक्त कथा का श्रवण कर रहे है। जनक पार्क विकास समिति का ये आयोजन 31 जुलाई तक दोपहर 3 बजे से 7 बजे तक चलेगा। 

शिव पुराण में आज।

मिडिया समन्वयक विमल कुमार ने बताया कि सोमवार को शिव अवतार,अम्बरीश कथा,पार्थिव लिंग पूजन किया जाएगा। इस अवसर पर संतोष जिंदल, विकास गोयल,राजेश जैसवाल मनोज अग्रवाल, सीए राकेश अग्रवाल, सीए जवाहर अग्रवाल, नीरज अग्रवाल, विनोद जैन प्रमोद अग्रवाल आदि मौजूद रहे।