अ.भा.ग्राहक पंचायत ने की मांग,शिव भक्तों का परिक्रमा मार्ग हो सुगम।



हिन्दुस्तान वार्ता। ब्यूरो

आगरा:9 जुलाई,श्रावण मास में आगरावासी देवाधिदेव महादेव की भक्ति के रंग में रंग जाते है। शहर के चारों कोनों पर स्थित शिवालयों के साथ ही सभी शिव मंदिर,ऊँ नम: शिवाय और बम- बम भोले के जयघोष से गूंज उठते हैं। 

कहीं कांवड़ चढ़ाई जाती हैं तो कहीं रुद्राभिषेक होता है। वहीं सावन के दूसरे सोमवार को कावड़ियों के द्वारा परिक्रमा लगाई जाती है। परिक्रमा मार्ग पर आने वाली परेशानियों को देखते हुए आज सुल्तानगंज की पुलिया स्थित सेवा भवन में अखिल भारतीय ग्राहक पंचायत की एक बैठक हुई। 

बैठक में ग्राहक पंचायत के पदाधिकारियों ने विचार विमर्श किया कि सावन मास में किसी भी शिव भक्त और परिक्रमार्थी को कोई परेशानी न हो इसके लिए नगर निगम द्वारा परिक्रमा मार्ग को दुरुस्त कराया जाए। 

जिलाध्यक्ष,पार्षद मुरारी लाल गोयल पेंट ने कहा कि आगरा नगर निगम द्वारा परिक्रमा मार्ग की सभी सड़कों को गड्ढा मुक्त, प्रकाश व्यवस्था को दुरुस्त कराय जाए,साथ ही मार्ग में जलभराव न हो। इसके लिए नालों की तलीझाड़ सफाई कराई जाए। वहीं मंदिरों और परिक्रमा मार्ग की साफ - सफाई और सुरक्षा व्यवस्था जिला प्रशासन द्वारा सुनिश्चित किया जाए।

बैठक में प्रांतीय अध्यक्ष वी के अग्रवाल, प्रांतीय उपाध्यक्ष डॉ.अशोक अग्रवाल, हरिओम गोयल,सुमन गोयल,अशोक अग्रवाल (एलआईसी), अशोक बाबू गुप्ता, सतेंद्र कुमार पाठक, प्रदीप कुमार लूथरा, बनवारी लाल अग्रवाल, अनिल कुमार गुप्ता (एडवोकेट), विजय वर्मा, राकेश बंसल, राम प्रकाश अग्रवाल मौजूद रहे।