तीसरे बड़ा मंगल पर ई भण्डारा दर्जनों स्थानों पर प्रसाद वितरण

 


प्रेम शर्मा,लखनऊ। तीसरे बड़ा मंगल पर मंगलमान अभियान के अंतर्गत आयोजित हो रहे ई- भंडारे का प्रसाद लखनऊ के दो दर्जन से अधिक प्रमुख स्थानों पर वितरित किया जायेगा। और साथ ही रविवार तक जिन आयोजकों ने पंजीकरण कराया है एवं प्रसाद के लिए आग्रह किया है उनके घर पर भी प्रसाद पहुचाया जायेगाजिन पूर्व निर्धारित केंद्रों पर प्रसाद बांटा जायेगा उसकी सूचना सभी आयोजकों को व्यक्तिगत रूप से दी जा रही है। प्रसाद वाहन का रूट मैप जारी करते हुए महापौर ने आशा व्यक्त किया कि प्रसाद अधिक से अधिक जरुरतमंदो के मध्य बांटा जायेगा। तीसरे बड़े मंगल पर बड़ी संख्या में लोगो ने ई भंडारे में समर्पण के साथ सहभागिता की है।

महापौर श्रीमती संयुक्ता भाटिया की अध्यक्षता में मंगलमान आयोजन समिति की बैठक में लिए गए निर्णय एवं ई-भंडारा आयोजकों की इच्छा के अनुरूप प्रसाद का वितरण जरूरत मंद लोगों के बीच किया जायेगा। साथ ही शहर में भी सेवा बस्तियों एवं चैराहों पर वितरित किया जायेगा।ई-भंडारा आयोजकों द्वारा किए गए आग्रह के अनुरूप प्रसाद आयोजकों तक उपलब्ध कराने की व्यवस्था भी की गई। इसके लिये सेवाभावी कार्यकर्ताओ ने आयोजकों के घर पर जाकर प्रसाद दिया।महापौर संयुक्ता भाटिया ने कहा कि लॉकडाउन भले ही समाप्त हो गया है परन्तु अभी महामारी समाप्त नहीं हुई है, अभी हमें कोरोना से सावधान रहने की अवश्यकता है। ‘‘ दो गज की दूरी और मास्क है जरूरी ’’ सहित हमें सभी ऐतिहात बरतने होंगे।

महापौर के दिशा निर्देशन में ई- भंडारे  में उन सभी नियमों का पूर्ण रूप से पालन किया जायेगा जो नियम एवं गाइड लाइन स्वास्थ्य विभाग, भारत सरकार एवं उत्तर प्रदेश सरकार द्वारा निर्धारित किए गए हैं।तीसरे बड़ा मंगल आयोजन में विविध गतिविधियां ऑफलाइन के साथ साथ ऑनलाइन भी होती रहेगी। पर्यावरण शुद्धि-कोरोना मुक्ति हेतु हनुमान चालीसा संग मंगल हवन एवं सुन्दर कांड पाठ का आयोजन ऑनलाइन किया जायेगा। दिन 4 बजे से डिजिटल प्लेटफार्म पर ‘‘ मंगलमान- सामाजिक समरसता का अभियान ‘‘ शीर्षक के अंतर्गत मंगल संवाद कार्यक्रम का आयोजन भी किया जा रहा है।