ट्रेनों के संचालन में वृद्धि एवं किराए में कटौती की जाए:आगरा मंडल व्यापार संगठन ने की शासन से मांग।



आगरा। आगरा मंडल व्यापार संगठन के कार्यालय प्रभारी एवं पूर्व जेड आर यू सी सी सदस्य श्री रिंकू अग्रवाल  ने रेल मंत्री से मांग की है कि ट्रेन एवं परिवहन आम जनता के लिए यातायात का सुगम साधन है जिसमें देश की लगभग 80% आबादी सफर करती है, लेकिन पिछले 2 साल से रेलों को स्पेशल बना कर चलाया जा रहा है और उनके किराये में अनाप-शनाप वृद्धि कर दी गई है। जिससे आम जनता काफी त्रस्त हो गई है। क्योंकि पहले से ही करोना की वजह से लोगों की आर्थिक स्थिति काफी कमजोर हो गई है और उसके ऊपर से रेल किराए में वृद्धि होने से दोहरी मार पड़ रही है।

संगठन की कार्यालय सचिव एवं पूर्व डीआरयूसीसी सदस्य श्रीमती नीतू अग्रवाल ने कहा है कि रेलवे ने ट्रेनों में सुविधाएं कम कर दी हैं जैसे पहले ट्रेनों में कंबल, खाना आदि दिया जाता था लेकिन अब कुछ दिनों में कंबल एवं शताब्दी जैसी ट्रेनों में खाना भी बंद कर दिया है इससे यात्रियों को काफी असुविधा का सामना करना पड़ रहा है क्योंकि अब सर्दी का मौसम आ रहा है इसलिए ट्रेनों में कंबल आदि की सुविधा पूर्व की भांति दी जाए एवं खाना भी दिया जाना अति आवश्यक है।

संगठन के मीडिया प्रभारी एवं डीआर यूसीसी सदस्य श्री राजकुमार शर्मा ने मांग की है कि अब त्योहारों का सीजन है और देश में कोरोना का संकट भी काफी कम हो गया है और लोग जागरूक भी हो गए ,इसलिए जो ट्रेन में पहले चलतीं थी उनको उसी नाम से उन्हीं रूटों पर पुनः चालू किया जाए तथा ट्रेन टिकट का जो किराया अनाप-शनाप बढ़ा दिया गया है उनको भी पूर्व की भांति कम किया जाए।