आगरा कोतवाली में नवरात्रि व रमजान के सम्बंध में पीस कमेटी की बैठक।

 


हिन्दुस्तान वार्ता।

आगरा:कोतवाली में नवरात्रि व रमज़ान को लेकर पीस कमेटी की एक बैठक हुई, जिसमें क्षेत्र के लोगों ने अपनी-अपनी समस्याओ से अवगत कराया। सी.ओ. कोतवाली सुकन्या शर्मा ने क्षेत्र में अमन चैन से त्योहार मनाने की अपील की।

इमली वाली मस्जिद, गुड़ की मंडी के बाहर रोड पर नहीं होगा शबीना।

 माह-ए-रमजान शुरू होने जा रहा है। रमजान का चांद दिखते ही मस्जिदों में शबीना और तरावीह शुरू हो जाएंगी। जैसा कि आपको पता है कि थाना एमएम गेट के गुड़ की मंडी स्थित इमली वाली मस्जिद में पिछले 40 सालों से लगातार पांच दिन का शबीना होता आया है। इस मस्जिद में, बाहर रोड पर और आसपास की दुकानों की छतों पर करीब 4 हजार से 5 हजार तक लोग शबीना पढ़ते थे लेकिन इस बार प्रशासन ने मस्जिद के बाहर यानी रोड पर शबीना पढ़ने की इजाजत नहीं दी है। इसलिए मस्जिद के अंदर (जितने लोग आ सकेंगे) उतने ही लोग शबीना पढ़ सकेंगे। मस्जिद के मुतवल्ली सैयद इरफान सलीम और समाजसेवी समी आगाई ने शहर के तमाम मुसलमानों से अपील की है कि अपने इलाके की मस्जिद में ही तरावीह अदा करें। गुड़ की मंडी स्थित इमली वाली मस्जिद में इस बार सिर्फ मस्जिद के अंदर ही शबीना होगा। इसलिए ऐसा कोई भी काम न करें कि जिससे प्रशासन के आदेश का उल्लंघन हो। हमारा पहला काम कानून का पालन करना है। इसलिए इमली वाली मस्जिद में सिर्फ उतने ही लोग शबीना पढ़ सकेंगे, जितनी मस्जिद में जगह होगी।

 पीस कमेटी की बैठक में इरफान सलीम, आशीष शर्मा,पुतिन कार्ला,हाजी अल्ताफ हुसैन, लल्ला वकील, मो०हसीन, सूफी बुंदन मिंया,मुबीन न्याज़ी,मोज्जम अली आदि शामिल हुए।

रिपोर्ट-असलम सलीमी।