प्रदेश की पहली रूट कैनाल चिकित्सा की जटिलता पर सेमिनार 5 मई को



ईईएफ कर रही आयोजन,125 से अधिक दंत चिकित्सक लेंगे भाग 

एंडोडोन्टिक एक्सीलेंस फाउंडेशन आगरा द्वारा किया जा रहा ताज कन्वेंशन सेंटर में आयोजन

दांतों की टेढ़ी मेढ़ी जड़ों की रुट कैनाल चिकित्सा करने की विधि जानेंगे प्रदेश के दंत रोग चिकित्सक

 गोवा से आ रहे हैं मुख्य वक्ता डॉ.सानिल नाटेकर,सेमिनार के बाद विषय पर होगी कार्यशाला भी

लाइव डेमोस्ट्रेशन से चिकित्सक जानेंगे रूट कैनाल चिकित्सा की बारीकियां 

हिन्दुस्तान वार्ता।ब्यूरो

आगरा।दांतों की टेढ़ी मेढ़ी जड़ों का रुट कैनाल ट्रीटमेंट दंत रोग में सबसे जटिल समस्याओं में से एक है। प्रदेश में पहली बार आगरा में इस समस्या की बारीकीं और उपचार पर सेमिनार एवं वर्कशाप “टैकिल द कर्व्स” 5 मई को आयोजित होने जा रही है। 

एन्डोडोन्टिक एक्सीलेंस फाउंडेशन आगरा (ईईएफ) द्वारा होने जा रही “टैकिल द कर्व्स” सेमिनार का पोस्टर विमोचन समारोह नेहरू नगर स्थित हरी चटनी रेस्टोरेंट में आयोजित किया गया। 

ईईएफ की अध्यक्ष डॉ.सुषमा प्रतिहार ने बताया कि पांच मई,दिन रविवार को फतेहाबाद रोड स्थित द ताज कन्वेंशन सेंटर पर दोपहर 3 बजे से रात्रि 10 बजे तक सेमिनार आयोजित होगी। सेमिनार को संबोधित मुख्य वक्ता डॉ.सानिल नाटेकर (गोवा) करेंगे,जो कि आधुनिक तकनीक से रूट कैनाल चिकित्सा पर जानकारी देने के साथ प्रशिक्षण भी देंगे।

सचिव डॉ.असीम शिरोमणि ने बताया कि डॉ.सानिल नाटेकर विश्व प्रसिद्ध माइक्रो एन्डोडोन्टिस्ट हैं। वे एंडोडोन्टिस्क रिडिफाइंड और एंडो टूल्स के निदेशक भी हैं। विश्व में वे हजारों दंत चिकित्सकों को रूट कैनाल विधि का प्रशिक्षण दे चुके हैं। पांच मई को होने जा रही सेमिनार में वे दांतों की टेढ़ी मेढी जड़ों की रुट कैनाल विधि को माइक्रो स्कोप द्वारा बायपास करने की जानकारी देंगे।

कोषाध्यक्ष डॉ.अमित नारायण और कार्यक्रम संयोजक डॉ.आशीष गुप्ता ने बताया कि दो सत्र में होने जा रहे कार्यक्रम में दोपहर 3 बजे से सायं 7 बजे तक सेमिनार का पहला सत्र होगा और इसके बाद कार्यशाला में लाइव डेमोस्ट्रेशन दिया जाएगा।

मीडिया समन्वयक डॉ.चकित माहेश्वरी और कार्यक्रम संयोजन समिति सचिव डॉ.विपुल अरोड़ा ने बताया कि सेमिनार में आगरा सहित अलीगढ़,हाथरस,ग्वालियर,मथुरा आदि से करीब 125 दंतचिकित्सक सहभागिता करेंगे। इस अवसर पर  डॉ.दीपक,डॉ.पुनीत,डॉ.श्रेया,डॉ.दीप्ति,डा.भारत,डॉ.जया, डॉ. राहुल,डॉ.वैभव कृष्ण आदि उपस्थित रहे।  

रिपोर्ट-असलम सलीमी